Ninja 400 और YZF-R3 को टक्कर देने आ रही ये जबरदस्त Aprilia RS 457, कम्पनी ने उठाया पर्दा

aprilia-rs-457

अपनी नई आरएस 457(Aprilia RS 457) फुली-फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक इतालवी मोटरसाइकिल निर्माता अप्रिलिया ने को अनवील कर दिया है. भारत में आधिकारिक तौर पर मोटरसाइकिल को इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा. इसकी लेटेस्ट एंट्री ट्विन-सिलेंडर सब-500cc सेगमेंट में होगी, जिसमें कावासाकी निंजा 400 और निंजा 300 जैसी कुछ बाइक्स पहले से ही शामिल हैं. हालांकि, आने वाले दिनों में चीजें बदल जाएंगी, क्योंकि यामाहा नई YZF-R3 और MT-03 लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इसके अलावा देश में कावासाकी ने निंजा ZX-4R लॉन्च करने की घोषणा भी की है. बाजार में अप्रिलिया RS 457 का मुकाबला इनसे ही रहने वाला है। बड़ी आरएस रेंज वाले स्टाइलिंग एलिमेंट्स इस नई अप्रिलिया आरएस 457 में मिल सकते हैं. इसमें डबल फ्रंट फेयरिंग, अंडरबेली साइलेंसर, स्लीक 2-इन-2 एग्जॉस्ट, एलईडी फ्रंट हेडलैंप (एप्रिलिया की बड़ी बाइक्स के जैसे) और नया 5-इंच टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल होगा. वहीं कंपनी का दावा है कि अप्रिलिया आरएस 457 में आरएस 660 का स्पोर्टी कैरेक्टर दिया गया है, साथ ही हल्के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड नई मोटरसाइकिल हैंडलिंग में भी अच्छी होगी और यह एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस मिलेगी।

जानकारी के अनुसार नया अप्रिलिया आरएस 457 में लिक्विड-कूल्ड पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन मिलेगा और यह डबल कैमशाफ़्ट टाइमिंग और प्रति सिलेंडर चार वाल्व की सुविधा के साथ आता हैं. वहीं नया 457cc ट्विन-सिलेंडर इंजन 48bhp पावर पैदा करने में सक्षम है. ग्राहक को इसमें 41 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क और पीछे मोनोशॉक भी मिलता है, ये दोनों ही प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ आते हैं. इसके साथ ही मोटरसाइकिल में सुपरमोटो मोड के साथ डुअल-चैनल एबीएस भी शामिल किया गया है. इसके अलावा 320 मिमी फ्रंट डिस्क और 220 मिमी रियर डिस्क भी इसमें मिलता हैं।

ये भी पढ़ें: नई i20 facelift को Hyundai ने किया लॉन्च, 6.99 लाख रुपये की कीमत से होती है शुरू

बता दें कि नई अप्रिलिया आरएस 457 में कंपनी ने 17 इंच के अलॉय व्हील दिए हैं. इसमें 110/70 फ्रंट और 150/60 रियर सेक्शन टायर भी मिलता हैं और इस मोटरसाइकिल का वजन भी महज़ 175 किलोग्राम है, जो कि KTM RC390 से बस 3 किलोग्राम अधिक है. बताते चलें कि यह राइड-बाय-वायर तकनीक के साथ ही 3 राइडिंग मोड और 3 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ उपलब्ध होगी।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।