नई i20 facelift को Hyundai ने किया लॉन्च, 6.99 लाख रुपये की कीमत से होती है शुरू

i20-facelift

हुंडई की नई i20 फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च हो गई है और इस नए मॉडल की कीमत 6.99 लाख रुपये से लेकर 11.01 लाख रुपये तक कंपनी ने तय की है। वहीं नई i20 का भारत में सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो और टाटा Altroz से देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि यूरोपीय वेरिएंट के समान ही यह मॉडल दिखने में है जो कि इस साल की शुरुआत में शुरू किया गया था।

वहीं यह प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में i20 ही एकलौती ऐसी कार है, जिसमें सबसे बेहतरीन क्वालिटी देखने को मिलती है। अब अगर आप भी इस नई फेसलिफ्ट i20 को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको यहां आज इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। दरअसल 2023 Hyundai i20 facelift की एक्स-शो रूम क़ीमत 6.99 लाख रुपये से लेकर 11.01 लाख रुपये तक है। हालांकि इस कार की प्राइस इसका एक प्लस पॉइंट माना जा रहा है। तो आइये जानते हैं कि इतनी कीमत में आपको इसमें और कौन-कौन से फीचर्स मिल रहे हैं साथ में जानेंगे कार के कुछ नए अपडेट्स।

हुंडई ने अपनी नई फेसलिफ्ट i20 में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किये हैं। आपको इस कार में नए डिजाइन वाले 16-इंच के अलॉय व्हील मिल जाता है। इसके साथ ही इस कार के कैबिन में डुअल-टोन इंटीरियर के साथ सेंटर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। वहीं यह कार 7-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम, टीपीएमएस, एम्बिएंट लाइटिंग और हुंडई के ब्लूलिंक कनेक्टिविटी सूट से लैस है।

ये भी पढ़ें: 14 सितम्बर को लॉन्च होगी 2023 Tata Nexon ev, 56 मिनट में होगी फुल चार्ज

अगर इंजन की बात करें तो नई हुंडई i20 फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 82bhp की पावर और 115Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या आईवीटी के साथ जोड़ा गया है। वहीं इसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को बंद कर दिया गया है। इस इंजन को नए एमिसन स्टैण्डर्ड के मुताबिक अपडेट किया जाने वाला है, इससे परफॉरमेंस भी बेहतर होने वाली है। कार के बारे में और जानकारी लेने के लिए आप नजदीकी शोरूम में संपर्क कर सकते हैं।\

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।