10 लाख से भी कम में लॉन्च हो रही ये तीन कारें, फीचर्स एकदम विदेशी

upcoming-cars-in-2023

भारतीय ऑटो फिल्ड के लिए 2023 का अप्रैल महीना काफी खास होने वाला है, इस महीनें ऑटो सेक्टर के बहुत सारी कंपनियां अपनी कार और बाइक लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की हर साल कोई ना कोई एक महीना ऐसा होता ही है जब एक साथ कई गाड़ियां लॉन्च की जाती है। आपको बता दें की इस महीनें जो कार लॉन्च होने वाली है वो है Mg Comet, Maruti Suzuki Fronx, और Citroen C3 aircross शामिल है। हालांकि ज्यादातर लोगों की निगाहें एमजी मोटर्स की कॉमेट कार पर टीकी है, तो आइए आपको इन तीनों कारों के बारे में बताते है जो आपको कम दाम में ज्यादा सुविधा देने वाली हैं।

MG Comet

इस कार को छोटे पैकेट में बड़ा धमाका कहें तो गलत नहीं होगा, इस कार पर कंपनी लंबे वक्त से काम कर रही थी। लॉन्च से पहले इस कार को लेकर इंटरनेट पर कई सारी खबरे भई वायरल हो रही थी जिसमें यह दावा किया जा रहा था की यह कार एक चार्ज में 800 किलोमीटर तक जाएगी लेकिन अब जब कंपनी ने इसकी डिटेल्स सामने कर दी है तब उसमें .ह दावा किया जा रहा है की इसकी रेंज 200 से 250 किलोमीटर के बीच होने वाली है। इस कार में आपको 17.7kWh की बैटरी मिलने वाली है जो की 41.42bhp की पावर जेनेरेट करने में सक्षम है। वहीं अगर बात करें इसके फुल चार्ज होने की तो इस कार को फुल चार्ज होने में 7 घंटे का समय लगने वाला है।

इस कार में कंपनी ने कई बड़े अपडेट किए है जिसमें बड़ा डिस्पले, ऑडियो कन्ट्रोल, ऐरो सीट जैसे फीचर्स उपलब्ध है। वहीं इसकी कीमत किसी एसयूवी से कम नहीं है 10 लाख से इस कार की शुरुआत होने वाली है। कई रिपोर्ट की मानें तो जिस हिसाब से इस कार का दाम रखआ गया है उस हिसाब से ये कार भारतीय लोगो को कम ही पसंद आने वाली है। लेकिन अगर आपका बजट सहीं तो आपके लिए यह कार बिल्कुल परफेक्ट साबित होगी।

ये भी पढ़े: लॉन्च के लिए दिल्ली रवाना हुई Maruti Eeco 2024! इस साल के अंत में सभी फीचर्स को…

Maruti Suzuki Fronx

मारुती कारों का जलवा हमेशा से ही भारतीय सड़को पर रहा है, ऐसे में अगर कंपनी कोई मंहगी कार लॉन्च करती है और यह देखने को मिलता है की ग्राहकों को कार पसंद तो आ रही लेकिन कीमत ज्यादा होने के वजह से लोग खरीद नहीं पा रहे है, ऐसे में कंपनी उसी कार का ऐसा प्रारूप लॉन्च करती है जो सबके बजट में फीट हो जाए। हम बात कर रहे है मारूती के Fronx की जो माना जा रहा है की Grand Vitara का छोटा रूप है। आपको बता दें की इस कार को लेकर लोगों में काफी चर्चा है। कंपनी ने इस कार में चार सिलेंडर का 1197सीसी का इंजन दिया है जो की एक पेट्रोल इंजन होगा। इसके साथ ही इस कार में भी आपको कई एडवांस फीचर देखने को मिलने वाले है जिसमें 360 डीग्री कैमरा, हेड अप डिस्पले, के साथ 10 इंच का डिस्पले मिलेगा। बात करें इस कार की कीमत की तो यह कार आपको 8 लाख से 12 लाख के बीच होने वाली है।

Citroen C3 aircross

अगर कम समय में किसी कंपनी ने भारतीय सड़को पर अपना दबदबा कायम किया है तो वो है Citroen, इस कंपनी की गाड़ियों ने भारत के लोगों के दिलों में ऐसी जगह बनाई है जो और कंपनियों को बनाने में दशक लग जाते है। इसी सिलसिले में Citroen C3 Aircross लॉन्च होने वाली है, माना जा रहा है की यह कार कंपनी के लिए एक गेम चेंजर साबित हो सकती है। आपको बता दें इस कार में आपको 1199सीसी का इंजन मिल सकता है जो की एक पेट्रोल इंजन होता। साथ ही इस कार में कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते है, कई रिपोर्ट में तो ये भी दावा किया जा रहा है की इस कार में कई ऐसे फीचर होगे जो आजतक भारत में किसी कार में नहीं दिया गया है। बात करें इसके कीमत की तो 9 लाख से 14 लाख तक ये कार भारत में मिलने की उम्मीद है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।