गर्मी में सर्दी का एहसास कराने आ रही Maruti Fronx, जर्मनी के फीचर्स…

maruti-suzuki-fronx

हम भारतीय लोगों को ऐसी कार पसंद आती है जिसका दाम कम हो माइलेज अच्छी दें साथ दी रखरखाव का खर्च भी कम आए, लेकिन ऐसे में जल्दी कोई कार फीट नहीं होती जिसमें तीनों क्वालिटी मिल जाए। आपको बता दें की कार निर्माता कंपनी मारूती अपने ग्राहकों का ध्यान बराबर रखती है इसी सिलसिले में कंपनी अपनी नई कार Maruti Fronx लॉन्च करने जा रही है। इस कार को लेकर भारतीय बाजार में काफी चर्चा है, माना जा रहा है की इस कार को Grand Vitara के तर्ज पर बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है की इस कार में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए है जिससे ये कार छोटे पैकेट में बड़ा धमाका साबित हो सकती है।

आपको बता दें की इस कार में आपको कई ऐसे फीचर्स भी मिलेगे जो आज तक मारूती की किसी कार में देखने को नहीं मिले। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस कार को कम कीमत में पेश कर मार्केट पर अपना दबदबा बनाना चाहती है। पिछले कुछ सालों में यह देखने को मिला है की मारूती के सेल में कमी आई है वजह है टाटा जैसी बड़ी कंपनियों की कारों का सेल बढ़ना। यहीं वजह है की कंपनी ज्यादा फीचर्स वाली कार को कम दाम में लॉन्च करने वाली है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारीक घोषणा नहीं की है की आखइर वो कौन-कौन से फीचर्स होगे।

ये भी पढ़े: लॉन्च के लिए दिल्ली रवाना हुई Maruti Eeco 2024! इस साल के अंत में सभी फीचर्स को…

Maruti Suzuki Fronx फीचर्स

बात करें इसके फ्रंट लुक की तो सामने से ये कार बिल्कुल Grand Vitara जैसी दिखने वाली है लोगों की मानें तो ये कार Grand Vitara का ही छोटा रूप है। इस कार में आपको 1197सीसी का दमदार इंजन मिलेगा साथ ही भारतीय सड़को के हिसाब से इस एसयूवी की ऊंचाई 2520mm है। यह एक 5 सीटर एसयूवी होगी माना जा रहा है की इसका सीधा टक्कर Hyundai Creta से होगा, इसके साथ ही इसमें आपको Smartwatch Connectivity की सुविधा भी मिलेगी। जिसकी मदद से आप अपने कार की सारी डिटेल्स अपने स्मार्टवाच पर देख सकेगें। इसके साथ आपको हेड अप डिस्पले, 360Degree कैमरा, वायरलेश चार्जिंग जैसे फिचर्स मिलेगें। बात करें इसके कीमत की तो यह कार आपको 8 लाख से 12 लाख के बीच मिल सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।