अगले महीने लॉन्च होने जा रही है ये 5 एसयूवी, टाटा से लेकर होंडा जैसे ब्रांड के नाम लिस्ट में शामिल

suv

सितंबर के महीने में टाटा, महिंद्रा और होंडा कंपनी की ओर से 5 नई SUVs का लॉन्च होने की योजना है। इनमें से कुछ मॉडलों का खुलासा पहले ही हो चुका है। त्योहारी सीजन में बढ़ती कारों की मांग के साथ ये नई कारें घरेलू मार्केट में उपलब्ध होंगी। चलिए जानते हैं इनके बारे में पूरी जानकारी –

Tata Nexon Facelift

Tata Nexon Facelift का नया डिजाइन कर्व कॉन्सेप्ट से प्रभावित होगा और इंटीरियर में भी बदलाव होगा। इसमें 125 PS का नया 1.2L टर्बो DI पेट्रोल इंजन आ सकता है। यह मैनुअल या DCT के साथ आ सकता है। इसमें एडवांस फीचर्स में 10.25 इंच टचस्क्रीन, डिजिटल क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, नया स्टीयरिंग व्हील और टच-बेस्ड एचवीएसी शामिल हो सकते हैं।

Honda Elevate

होंडा एलिवेट की कीमतें अगले महीने भारत में घोषित की जा सकती है। दरअसल यह 5-सीटर मिड साइज एसयूवी City के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड VTEC पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है, जिसे 6-स्पीड MT या फिर CVT के साथ जोड़ा जाता है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Creta Adventure और Alcazar Adventure को किया गया टीज, देखने को मिलेंगे ये बदलाव

Citroen C3 Aircross

बात करें सिट्रोएन C3 Aircross की तो ये फुली-लोडेड मैक्स ट्रिम में उपलब्ध होगी और ये 5 व 7-सीटर दोनों ही ऑप्शन के साथ लॉन्च की जाएगी। यह मध्यम आकार की एसयूवी है जो 10 कलर स्कीम के साथ बेची जाएगी और इसमें 90 प्रतिशत से अधिक लोकल कंटेंट का उपयोग किया गया है। साथ ही यह C3 के समान CMP प्लेटफॉर्म पर आधारित है और 110 PS का उत्पादन करने वाले 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन से पॉवर हासिल करती है। वहीं इसे केवल 6-स्पीड एमटी के साथ जोड़ा गया है।

Mahindra Bolero Neo Plus

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस को स्कॉर्पियो क्लासिक के नीचे स्थित किए जाने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही इसकी कीमतें सितंबर में घोषित की जाने की उम्मीद है। यह मल्टीपल सीटिंग कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगी और इसमें परिचित 2.2 लीटर डीजल इंजन होगा, जो कि 120 पीएस की शक्ति प्रदान करेगा।

Toyota Compact SUV

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का रीबैज संस्करण के सितंबर या अक्टूबर के महीने में बाजार में आने की उम्मीद है। इस कॉम्पैक्ट सीयूवी में बाहरी और आंतरिक रूप में मामूली बदलाव होगे। साथ ही इसमें 1.2 लीटर K-सीरीज, 3-सिलेंडर पेट्रोल या 1.0 लीटर 3-पॉट टर्बो पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त कर सकता है। इसकी इक्विपमेंट लिस्ट लगभग फ्रोंक्स के समान ही होगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।