Hyundai Creta Adventure और Alcazar Adventure को किया गया टीज, देखने को मिलेंगे ये बदलाव

hyundai

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने क्रेटा (Creta) और अल्काजार (Alcazar) के एडवेंचर एडिशन को टीज किया है। इन दोनों एसयूवी कारों का विशेष संस्करण जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होगा, जिसमें केवल कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। निर्माता ने पहले ही इन दोनों एसयूवी को ट्रेडमार्क कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ह्युंदई क्रेटा और अलकजार के एडवेंचर एडिशन में कुछ नए और खास फीचर्स शामिल होंगे।

इनमें एक नया हरा कलर, काले रंग के अलॉय व्हील्स के साथ लाल ब्रेक कैलिपर्स, साइड स्कर्ट्स जिनमें रेड एक्सेंट्स हैं और फ्रंट फेंडर पर एडवेंचर बैजिंग शामिल है। इसके अलावा उन्होंने फ्रंट और रियर बंपर्स को भी अपडेट कर दिया है। साथ ही फॉक्स स्किड प्लेट्स में भी बदलाव किया गया है। यह गाड़ियां इस नए एडिशन के साथ और ज़्यादा आकर्षक और मजबूत दिखेंगी।

ये भी जानकारी सामने आ रही है कि ह्युंदई क्रेटा और अल्कजार एडवेंचर एडिशन के कैबिन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। इसमें डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स के लिए फिर से डिज़ाइन की गई अपहोल्स्ट्री और नए एलीमेंट शामिल हो सकते हैं। हालांकि, कारों के इंटीरियर को अभी तक टीज नहीं गया है। इसलिए किसी भी अपडेट की पुष्टि फिलहाल नहीं कर सकते हैं। संभावना है कि फीचर्स के मामले में इसमें बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के एक हफ्ते बाद सामने आई Honda Dio 125 की सच्चाई, ये रही कीमत

जानकारी के मुताबिक़ ह्युंदई क्रेटा और अल्कजार एडवेंचर एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। क्रेटा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा, जो कि 113 bhp और 144 Nm टॉर्क (पेट्रोल) उत्पन्न करता है। साथ ही पेट्रोल इंजन के लिए 6-स्पीड मैनुअल या IVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है, जबकि डीजल इंजन के लिए 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल है।

वहीं Alcazar में समान डीजल इंजन के साथ वही समान गियरबॉक्स विकल्प होते हैं। इसका पेट्रोल इंजन अलग है और इसमें 1.5 लीटर की क्षमता है जिसमें टर्बोचार्जर भी होता है। वहीं यह इंजन 158 बीएचपी की पावर और 253 एनएम के पीक टॉर्क का सामर्थ्य रखता है। बता दें कि इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध किया गया है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।