इंतजार खत्म आ गई नई Thar 5 door, देखते ही लड़को ने किया बड़ा डिमांड

thar-5-door

भारतीय ग्राहकों को अगर ऑफ रोडिंग करनी होती है तो उनकी सबसे पहली पसंद महिंद्रा थार होती है। जबसे महिंद्रा थार ने मार्केट में एंट्री मारी है तबसे बाकी सब ऑफ रोडिंग एसयूवी की बिक्री पर बड़ा असर पड़ा है। इसी सब को देखते हुए महिंद्रा ने एक बड़ा डिसीजन लिया है। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा थार के नए वरिएंट पर काम कर रही है और जल्द ही इसको लेकर आधिकारिक घोषणा भी की जा सकती है। बता दें, इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में भी कंपनी बड़ी बदलाव कर सकती है।

फिलहाल, इस खबर में हम आपको Mahindra Thar 2024 में आने वाले कुछ खास फीचर्स के साथ ही इसके तगड़े इंजन, कीमत और माइलेज के बारे में बताने जा रहे हैं। कुछ सुत्रों के द्वारा जानकारी मिली है कि इस ‘ऑफ रोडिंग किंग’ के फर्स्ट लुक को अगले साल के अंत तक सामनें लाया जा सकता है।

Mahindra Thar 2024 फीचर्स

खबरों की मानें तो महिंद्रा अपनी इस नई ‘Mahindra Thar 2024’ में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट्स – फ्रंट, अलॉय व्हील, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे कुछ खास फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है। हालांकि, इसमें कुछ और भी नई चीजें जोड़ी जा सकती है।

ये भी पढ़े: जापानी फीचर्स वाली Mahindra Bolero Neo Plus पर आया अफ़्रीकी सुंदरियों का दिल

Mahindra Thar 2024 इंजन

ग्राहकों के बीच तगड़े इंजन के कारण इसकी खास पहचान बनी हुई है। इसलिए कंपनी इस बात को ध्यान में लेकर चल रही है। जैसा कि रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है इस एसयूवी में 1998 cc के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कि 5250rpm पर 268bhp का पावर और 3000rpm पर 400Nm का टॉर्क देने में सक्षम है।

Mahindra Thar 2024 माइलेज

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस 5 सीटर एसयूवी को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ महिंद्रा लॉन्च कर सकती है। जो की जबरदस्त पावर के11 kmpl का माइलेज दे सकती है।

Mahindra Thar 2024 कीमत

फिलहाल जो थार मार्केट में बिक रही है उसके तुलना में इसकी कीमत ज्यादे हो सकती है। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस एसयूवी को कंपनी 4 वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। हर एक वेरिएंट की कीमत अलग-अलग होगी, जिसमें की बेस वरिएंट की कीमत लगभग 16.28 लाख रुपये से शुरु हो जाएगी।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।