अपनी ही Raider 125 के लिए नागिन बनकर आ रही है TVS Fiero 125! जहरीले फीचर्स देख छूटे…

tvs-fiero-125

स्पोर्टी लुक के साथ 125cc की कम्यूटर बाइक लॉन्च करने की शुरुआत Bajaj Auto ने अपने Pulsar 125 के साथ की थी और इसे आगे बढ़ाते हुए TVS ने अपनी Raider को लॉन्च किया था, ये बाइक आज सफलता के नए मुकाम बना रही है। TVS कंपनी Fiero 125 नाम से एक और कम्यूटर बाइक लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है की ये TVS Raider से भी तगड़े फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लेकर आ सकती है, हालांकि कंपनी की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई भी ऐलान नहीं किया गया है। जानकारों की मानें तो आने वाले समय में ऐसी बाइक्स की डिमांड तेजी से बढ़ सकती है, इसके लिए बाकी कंपनियों को भी अपने स्तर पर काम करना होगा। आइए जानते हैं कुछ ऐसे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जो TVS Fiero 125 में दिए जा सकते हैं।

TVS Fiero 125 में 124.8 cc का इंजन दिया जा सकता है, इसके प्लेटफार्म के बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है। सेफ्टी के लिए रेडर की तरह अगले टायर में डिस्क और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक दिया जा सकता है, इसके साथ Synchronized Braking System की सुविधा भी मिल सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Fiero 125 में बड़ा फ्यूल टैंक दिया जा सकता है, इससे लंबी दूरी तय करने में आसानी हो सकती है। दावा है की रेडर 125 की तरह Fiero 125 भी 65kmpl तक का माइलेज आसानी से दे सकती है।

स्मार्ट फीचर्स के तौर पर बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है, साथ ही इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल क्लॉक, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिप मीटर, नेविगेशन और रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMi) जैसी खूबियां मिल सकती हैं। इनके होने से सफर पहले के मुकाबले आसान और आरामदायक हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Maruti Ignis 2024 की कीमत सुन उड़ जाएंगी परियां, मम्मी के मगरमच्छ भी नहीं देंगे…

कम्यूटर बाइक होने के नाते इसे स्टार्ट करने के लिए सेल्फ और किक दोनों ही विकल्प दिए जा सकते हैं। रियर और फ्रंट सस्पेंशन में भी कुछ नया देखने को मिल सकता है। जहां तक बात कीमत की है तो इसे 1.35 लाख रुपये तक की ऑन रोड कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। जैसे ही TVS Fiero 125 के बारे में कोई और जानकारी सामने आती है, ऑटो खबरी आपके साथ शेयर करेगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।