आ गई OLA की नई स्कूटर, एक चार्ज में जाएगी 250km

ola-electric-scooter

भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 2035 तक इलेक्ट्रिक व्हीकल एक चौथाई मार्केट पर कब्जा जमा सकती है। भारतीय मूल की इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Ola जल्द ही अपनी एक स्कूटर मार्केट में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो Ola S1 नामक स्कूटर के नए वेरिएंट को कंपनी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसको लेकर कंपनी द्वारा अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

खबरों कि मानें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर  मिडिल क्लास लोगों के बजट को देखकर बना सकती है। बता दें, इस स्कूटर का सीधा मुकाबला Ather 450X, TVS iQube Electric जैसी स्कूटर से हो सकती है।

Ola S1 फीचर्स

सूत्रों की मानें तो कुछ अलग और नए फीचर्स के नाम पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डार्क मोड ऑन डिस्प्ले, रिमोट एक्सेस और राइड स्टाटिक्स (जो की कस्टमर्स सही रूट दर्शाती है) जैसे कुछ अलग फीचर्स दिए जा सकते हैं। वहीं, इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्रैकिंग सिस्टम के लिए combi brake system दिया जा सकता है, आगे LED tall light और डिजिटल स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, फास्ट चार्जिंग फैसिलिटी, ब्लूटूथ वाईफाई कनेक्टिविटी, और क्लॉक जैसे फीचर्स दिए सकते हैं।

ये भी पढ़े: 233km रेंज के साथ OLA की फैक्ट्री बंद करवाने पहुंचा Simple One electric scooter!

Ola S1 के मोटर की क्षमता

Ola S1 के नए वेरिएंट में कंपनी 8500 वाट का पावरफुल मोटर लगा सकती है। वहीं, इसमें 4.8 किलोवाट (kWh) की बैटरी दे सकती है, जिसे फुल चार्ज होने में लगभग 1.30 घंटे का वक़्त लग सकता है। एक बार फुल चार्ज होने पर स्कूटर 250 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। इस स्कूटर को कस्टमर्स घर के साथ ही चार्जिंग स्टेशन पर भी चार्ज कर सकते हैं। बता दें, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अधिकतम 100 किलोमीटर प्रति घंटे (105 kmph) की रफ्तार से भागती सकती है।

कितना का आ सकता है Ola S1  (Price Range)

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की दो वेरिएंट पहले से ही मार्केट में मौजूद है। दोनों वेरिएंट के अलग-अलग प्राइस हैं। जिसमे पहले वेरिएंट (Simple One STD) का ऑन रोड प्राइस 98000 रूपये है, जबकि दूसरे वेरिएंट (Simple One Extra Range) का ऑन रोड प्राइस 1.12 लाख रूपये है। सूत्रों की माने तो नए वेरिएंट के स्कूटर की प्राइस इन दोनों के प्राइस से ज्यादा हो सकती है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।