लॉन्च होने जा रही है अबतक की सबसे तगड़ी Pulsar, मिलेगा लिक्विड कूल्ड इंजन?

pulsar

बजाज ऑटो की ओर से हाल ही में ये बताया गया था की वो एक नई बाइक पर काम कर रहे हैं, जोकि पल्सर सीरीज के तहत आने वाली है। मुमकिन है की ये अबतक की सबसे बड़ी बाइक हो और इससे एक बात तो जाहिर है की इसकी परफॉरमेंस भी तगड़ी होने वाली है। बाइक इंजन की पावर को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक इसमें Dominar 400 या KTM Duke 390 engine जितनी ताकत हो सकती है।

हाल के दिनों में कई कंपनियों ने इस सेगमेंट में खुद को स्थापित करने की कोशिश की है, इसमें Harley Davidson, ktm, Tvs और Triumph का नाम प्रमुख तौर पर लिया जा रहा है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक स्पोर्ट्स सेगमेंट में अगले दो-तीन साल बेहद ही महत्वपूर्ण होने वाले हैं, जिसकी तैयारी कंपनियों ने शुरू कर दी है।

बात पल्सर के नए मॉडल की करें तो संभावना है की बाइक में 294cc का इंजन दिया जा सकता है, ये इंजन दमदार पावर और शानदार टॉर्क लेकर आने वाला है। टेस्टिंग के दौरान ली गई एक तस्वीर में बाइक के कुछ फीचर्स की जानकारी सामने आ रही है, जिसमें ये साफ देखा जा सकता है की फ्रंट लुक को शार्प बनाया गया है, कर्व हेडलाइट के साथ टर्न साइड इंडिकेटर और फॉग लाइट भी दिया जाने वाला है।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर धमाका मचाने आ रही नई Mahindra Bolero, कीमत मात्र..

स्लिपर क्लच के साथ बाइक में सेफ्टी के लिए ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों साइड में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है। राइडिंग मोड, डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, लो फ्यूल इंडिकेटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर और लो आयल इंडिकेटर जैसी खूबियां दी जाने वाली हैं। स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जारी हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक बाइक में लगा 294cc का इंजन 30ps की पावर 25nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है, इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

बजाज कंपनी अपनी सस्ती और किफायती गाड़ियों के लिए जानी जाती है और नई पल्सर भी कम कीमत में आने की उम्मीद है, कंपनी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक बजाज की आने वाली पल्सर 1.5 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में आ सकती है। लॉन्च के वक़्त कंपनी की ओर से सभी आधिकारिक जानकारियां शेयर की जाएँगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।