आ गई जी खबर, अब आने वाली है Tata Indica! कभी सबकी दुनिया हिलाने के…

tata-indica

Tata Indica: टाटा मोटर्स ने तेजी से अपनी रेंज का विस्तार किया है और आगे भी ये ऐसा ही जारी रहने वाला है, अभी जो कार आप देख रहे हैं ये सालों पहले लॉन्च हुई थी और इसे री-लॉन्च करने की प्लानिंग चल रही है। जी हाँ, सही देख रहे हैं आप ये है टाटा इंडिका, कई साल पहले लॉन्च हुई ये कार दोबारा आ रही है, लेकिन एक नए अंदाज में।

टाटा मोटर्स के खेमे से निकली खबर के मुताबिक वो इंडिका को फिर लॉन्च करने जा रहे हैं, लेकिन इस बार इसमें कई बड़े बदलाव होने वाले है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार कार को suv सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो मारुती सुजुकी के लिए बड़ी चुनौती सामने आ सकती है, क्योंकि इस सेगमेंट में सबसे अधिक गाड़ियां इनके पास ही हैं और बाकी कंपनियां भी तेजी से यहां विस्तार कर रही हैं।

ऐसा माना जा रहा है की टाटा इंडिका में नेक्सॉन के प्लेटफार्म का प्रयोग किया जाने वाला है, जोकि अबतक सबसे सफल रहा है टाटा मोटर्स के लिए। पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट में नेक्सॉन देश की नंबर एक कार भी रही है। एक्सपर्ट्स का मानना है की इस कार के आने से टाटा की पकड़ और मजबूत होने वाली है। कार में मिलने वाले फीचर्स स्मार्ट होने के साथ एडवांस होंगे।

ये भी पढ़ें: Honda Elevate ले लो भाई, अब क्या सोच रहे? एक्सपर्ट्स ने कही ये बात

बेसिक तौर पर कार के बारे में जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इसमें 1497 सीसी का इंजन दिया जा सकता है, जोकि नेक्सॉन में भी मिलता है। इसके अलावा एक अन्य इंजन भी दिया जाने वाला है, जिसके बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है। ऐसा माना जा रहा है की इन दोनों इंजन के साथ ऑटोमेटिक गियर ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

कार के बाहरी हिस्से में रेन सेंसिंग वाइपर (Rain Sensing Wiper), रियर विंडो वाइपर (Rear Window Wiper), रियर विंडो वॉशर (Rear Window Washer), रियर विंडो डिफॉगर (Rear Window Defogger), अलॉय व्हील्स (Alloy Wheels), सनरूफ (Sun Roof), आउटसाइड रियर व्यू मिरर (Outside Rear View Mirror), टर्न इंडिकेटर (Turn Indicators), इंटरग्रटेड ऐन्टेना (Intergrated Antenna) और रूफ रेल (Roof Rail) मिल सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।