Honda Elevate ले लो भाई, अब क्या सोच रहे? एक्सपर्ट्स ने कही ये बात

honda-elevate

आठ ट्रिम्स में लॉन्च हुई Honda Elevate को लेकर कस्टमर्स में जबरजस्त उत्साह देखने को मिल रहा है, इस कार का लुक आपको भी आकर्षित करने वाला है। सिर्फ यही नहीं, कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स भी शानदार हैं। चलिए जानते हैं भारत में बिकने वाली बाकी सभी suv’s से कितनी अलग है Honda Elevate और क्या है इसकी एक्स-शोरूम कीमत।

SV, V, VX और ZX वेरिएंट में लॉन्च हुई Elevate की कीमत 11.04 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के साथ 16.24 लाख रुपये तक जाती है। कार की कीमत वेरिएंट और ट्रिम के मुताबिक बदलती है। इसके आने से Grand Vitara, Seltos, Creta और Toyota Urban Cruiser Hyryder जैसी कारों को चुनौती मिल रही है। कार की बिक्री को लेकर जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक अबतक इसके 15 हजार से अधिक यूनिट्स का आर्डर मिला है।

एलिवेट को पावर देने के लिए इसमें 1.5-लीटर, NA पेट्रोल इंजन है जो 119bhp की पावर और 145Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक सीवीटी यूनिट हैं, अपनी जरुरत के मुताबिक इसे चुन सकते हैं। NCAP से अभी तक कार का बॉडी टेस्ट नहीं हुआ है, लेकिन ADAS के होने से ये सुरक्षित बन जाती है।

ये भी पढ़ें: Mahindra ARJUN NOVO 605 DI–i-4WD बना भारतीय किसान की पहली पसंद! भीड़ लगने जा रही है

एलिवेट के फ्रंट में डीआरएल को हेडलैंप क्लस्टर, बड़े ग्रिल, 17-इंच, डुअल-टोन अलॉय व्हील मिलते हैं। वहीं, पीछे की तरफ एलईडी टेललाइट को रिफ्लेक्टर के साथ कनेक्ट किया गया है, ये लुक को बेह्तर बनाने में मदद करते हैं। एडवांस फीचर्स के तौर पर इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सात-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स को दिया गया है।

ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है की कार की कीमत इस सेगमेंट की गाड़ियों के मुकाबले थोड़ी अधिक है, लेकिन इसमें मिलने वाले फीचर्स इसे जस्टिफाई करते हैं। कंपनी का कहना है की जितनी भी बुकिंग उन्हें अभी तक मिली है, वो जल्द से जल्द डिलीवर करने की कोशिश करेंगे। अगर आप इस कार को खरीदने जा रहे हैं और बजट नहीं है तो इसका सीधा उपाय है फाइनेंस। कंपनी ने कई बैंकों से हाथ मिलाया है, जो कार फाइनेंस करते हैं वो भी कम से कम ब्याज पर।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।