एक साल पहले ही शुरू हुआ Honda PCX160 का सफर, Activa 7G जापान में ही रहने…

honda-pcx160

125cc सेगेमेंट से उपर उठकर जापानी कंपनी Honda मोटर्स जल्द ही भारत में एक नए स्कूटर Honda PCX160 को लॉन्च करने जा रही है, इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसके इंजन में होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 155cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट दिया जा सकता है, यानी की एक तरह से ये Pulsar 150 से भी तगड़ा हो सकता है। जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें भी नयापन देखने को मिल सकता है। अभी हम आपको इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

Honda PCX160 स्पेसिफिकेशन

Honda PCX160 के बारे में अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है उसके मुताबिक इसमें water-cooled 4-stroke OHC single cylinder दिया जा सकता है, इसे 156 cc इंजन डिस्प्लेसमेंट का सपोर्ट मिल सकता है, जोकि 8500 rpm पर 15.8 PS की पावर और 6500 rpm पर 15 Nm का टॉर्क देने की क्षमता लेकर आ सकता है। इसके इंजन और पावर को देखते हुए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है, इसमें सिंगल चैनल एबीएस की सुविधा दी जा सकती है।

Honda PCX160 फीचर्स

Honda PCX160 में एडवांस फीचर्स की भरमार होने वाली है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल ओडोमीटर, फ्यूल गेज, अंडरसीट स्टोरेज, बूट लाइट, डिजिटल ट्रिपमीटर, 8.1 लीटर फ्यूल टैंक और CVT गियर बॉक्स दिए जा सकते हैं। ऐसे ही और भी तमाम फीचर्स इस स्कूटर को खास बनाने वाले हैं, जानकारों के मुताबिक इसके आने से काफी हदतक कस्टमर्स का ध्यान Activa 7G से हटाया जा सकता है। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है की कंपनी अब अपनी G सीरीज को बंद करने जा रही है, इसमें Activa 7G भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली वाली फैक्ट्री से लीक हुए Nissan Magnite Geza के फीचर्स, 18kmpl बोलकर…

Honda PCX160 कीमत

Honda PCX160 को भारत में 1.20 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है, ऑफर्स और फाइनेंस के बारे में भी जल्द ही कोई सुचना जारी की जा सकती है। लॉन्च डेट की बात करें तो इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

honda-pcx160

Honda PCX160 राइवल्स

अभी के समय में Honda PCX160 को YAMAHA AEROX 155 और APRILIA SR 160 से चुनौती मिल सकती है, ये सभी स्कूटर भी कम से कम कीमत में दमदार फीचर्स का सपोर्ट लेकर आते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।