दिल्ली वाली फैक्ट्री से लीक हुए Nissan Magnite Geza के फीचर्स, 18kmpl बोलकर…

nissan-magnite-geza

बाकी कार मेकर कंपनियों की तरह Nissan motors भी अपनी गाड़ियों को अपडेट कर रही है, कई महीनों से चर्चा में रही NISSAN MAGNITE GEZA SPECIAL EDITION को लॉन्च कर दिया गया है। अब आप इसे बुक भी कर सकते हैं, इसके आने से कई बड़ी कंपनियों को झटका लग सकता है, हालांकि रोड टेस्ट के बाद ही इसकी असल ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है। कार के सभी फीचर्स को आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया गया है, इनकी जानकारी अभी हम आपको देने जा रहे हैं साथ में जानेंगे इसकी शुरुआती कीमत।

Nissan Magnite Geza स्पेसिफिकेशन

Nissan Magnite Geza में दिए जाने वाले स्पेसिफिकेशन को ज्यादा बदलने की कोशिश नहीं की गई है। 999cc के 1.0L Petrol इंजन के साथ लॉन्च हुई इस कार में 6250rpm पर 72ps की पावर और 3500rpm पर 96nm का टॉर्क जेनेरेट करने की ताकत है। कंपनी के दावे के मुताबिक ये कार 18.75kmpl माइलेज देने में सक्षम है, यानी की एक लीटर पेट्रोल भरवाने पर 18.75 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। सेफ्टी के लिए कार के अगले टायर में डिस्क और पिछले में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

Nissan Magnite Geza फीचर्स

Nissan Magnite Geza में मिलने वाले फीचर्स पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर और दमदार हो चुके हैं। इसमें 22.86 cm का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया जा रहा है, इसकी मदद से कार के कुछ एडवांस फीचर्स को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। स्पीड सेंसिंग लॉक के होने से ड्राइविंग के वक़्त दुर्घटना होने की संभावना काम हो जाती है। ड्यूल फ्रंट एयरबैग इसमें चार चांद लगा देते हैं, साथ ही EBD एंड ABS की सुविधा भी दी जा रही है।

कार के फ्रंट में MacPherson Strut with Lower Transverse Link और रियर में Twin Tube Telescopic Shock Absorber सस्पेंशन दिया गया है। Double Acting शॉक अब्सॉर्बेर के साथ सफर काफी आरामदायक हो जाता है।

nissan-magnite-geza

ये भी पढ़ें: बिना बताए शोरूम पहुंची Maruti Engage? अब पापा की परी को सामने से कौन मना कर…

Nissan Magnite Geza प्राइस

Nissan Magnite Geza की शुरुआती कीमत 7.39 लाख रुपये है, इसके अलावा और ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी शोरूम में संपर्क कर सकते हैं। नजदीकी डीलर से कार पर चल रहे ऑफर्स और फाइनेंस की जानकारी भी मिल जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।