लॉन्च से पहले ही सड़क पर नजर आई Thar electric! जानिए कितने घंटे में होगी फुल चार्ज

thar-electric

Thar electric: ऑफ़ रोडिंग की बादशाह कही जाने वाली थार कभी इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी, ये कभी भी किसी ने नहीं सोचा था, लेकिन अब ये सच होता हुआ नजर आ रहा है। जी हाँ, अगस्त में आयोजित एक ऑटो शो के दौरान महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से थार के इलेक्ट्रिक मॉडल को शोकेस किया गया था, जहां ये कार सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई थी। थार इलेक्ट्रिक पूरी तरह से एक नए रूप में आने वाली है, इसके बाहरी डिज़ाइन से लेकर इंटीरियर तक में नयापन देखने को मिलेगा।

थार इलेक्ट्रिक को लेकर अभी एक बड़ी खबर आ रही, जिसके मुताबिक कंपनी ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। कार की टेस्टिंग शुरू होने का मतलब है की अगले एक दो साल में ये कार बिक्री के लिए भी उपलब्ध हो सकती है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी लॉन्च को लेकर कोई भी जानकारी नहीं है, लेकिन ऑटो शो के दौरान बताया गया था की जल्द ही इसके बारे में बताएंगे।

जैसा की आप जानते ही होंगे की महिंद्रा के पास बड़ी संख्या में थार के ice मॉडल्स के आर्डर पेंडिंग हैं, तो इसी को ध्यान रखते हुए एक अलग प्लान के तहत मैन्युफैक्चरिंग शुरू की जाने वाली है। आगे लॉन्च होने वाली कारों के लिए कस्टमर्स को लंबा इंतजार न करना पड़े, इसके लिए प्लानिंग चल रही है। आइए जानते हैं थार इलेक्ट्रिक में मिलने वाली खूबियों के बारे में।

ये भी पढ़ें: Activa electric: अब क्या सोच रहे हैं महाराज, ये हो सकती है रेंज

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को एक बार चार्ज करने के बाद बड़े आराम से 450km तक ड्राइव किया जा सकता है, हालांकि वैरिएंट्स और बैटरी पैक के आधार पर इसमें बदलाव भी हो सकता है। कार को नार्मल चार्जर से चार्ज करने में 6 घंटे तक का समय लग सकता है, जबकि फ़ास्ट चार्जिंग के साथ इसमें कमी हो सकती है।

पांच से सात सीटर थार तीन डोर विकल्प के साथ आएगी, भविष्य में इसे पांच डोर के साथ अपडेट किया जा सकता है। कम्फर्ट के लिए कई एडवांस फीचर्स दिए जाने वाले हैं, इसमें इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोस, एयर कंडीशनर, अडजस्टेबल सीट्स, हीटर, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम शामिल हैं। ऐसे ही और भी तमाम फीचर्स थार के प्रति आपको भी आकर्षित करने वाले हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।