Mahindra को ठेंगा दिखाते हुए Tata ने लॉन्च कर दी Safari Electric, रेंज इतना की पूछो मत देखो

tata-safari-electric

Tata Safari Strome Electric: टाटा मोटर्स के सफारी सीरीज को भारत के लोग काफी पसंद करते हैं। क्योंकि इलेक्ट्रिक व्हीकल का दौरा काफी तेजी से बढ़ रहा है इसीलिए अब कंपनी के सूत्रों द्वारा यह ख़बर बताई जा रही है कि टाटा बहुत जल्द अपने सफारी के नए वेरिएंट यानी कि Tata Safari Strome Electric को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील कर सकती है। हालांकि इसको लेकर के टाटा मोटर्स के तरफ से फिलहाल किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

फिलहाल, टाटा के सूत्रों द्वारा माना जा रहा है कि आने वाले Tata Safari Strome Electric के मॉडल में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। यानी कि इस एसयूवी को पुराने मॉडल पर ही डिजाइन किया जा सकता है। हालांकि, इसमें तमाम तरीके के नए फीचर्स जरूर जोड़े जा सकते हैं। इसके साथ ही सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि टाटा अपने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक विदेशी कार के प्लेटफार्म पर बना रहा है।

40-45kwh की बैटरी

तमाम मीडिया रिपोर्टस द्वारा कहा जा रहा है कि महिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में लगभग 45 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। और इस बैटरी क्षमता को एक फुल चार्ज होने में लगभग 7-10 घंटे का वक्त लग सकता है। इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: लॉन्च से पहले ही सड़क पर नजर आई Thar electric! जानिए कितने घंटे में होगी फुल चार्ज

350-400 की दे सकती है रेंज

फिलहाल, Tata Safari Strome Electric के रेंज को लेकर के कयास लगाया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक एसयूवी लगभग 350-400 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि इसकी रेंज इसके ड्राइविंग मोड पर भी निर्भर कर सकता है।

आधुनिक फीचर्स से होगी लेस

टाटा मोटर्स के इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में काफी सारे आधुनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं। जिसमें AI असिस्टेंट, ड्राइविंग मोड, बैटरी इंडिकेटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन, जीपीएस ट्रैकर, और लो बैट्री इंडिकेटर शामिल हो सकते हैं।

35-30 हो सकती है कीमत

क्योंकि टाटा मोटर्स की यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होने वाली है, इसीलिए इसकी कीमत बाकी एसयूवी से ज्यादा हो सकती है। फिलहाल कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लगभग 35-36 लाख रुपए के रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-