Activa electric: अब क्या सोच रहे हैं महाराज, ये हो सकती है रेंज

activa-electric

Activa electric: भारत में एक्टिवा स्कूटर को सबसे अधिक पसंद किया जाता है, अबतक इसके जितने भी मॉडल्स को लॉन्च किया गया वो सभी हिट रहे हैं और कस्टमर्स से भरपूर प्यार भी मिला है। लेकिन क्या आपको पता है की होंडा कंपनी जल्द ही अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च करने जा रही है।

इस स्कूटर को लॉन्च करने का ऐलान खुद कंपनी ने ही मई में किया था और अब जो ख़बरें आ रही हैं उनके मुताबिक होंडा के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक्टिवा सीरीज के साथ ही जोड़ा जा सकता है। सीधे शब्दों में कहें तो इसका नाम एक्टिवा इलेक्ट्रिक हो सकता है, हालांकि नाम को लेकर कंपनी ने अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

एक्सपर्ट्स का कहना है की होंडा का पूरा फोकस बेहतरीन फीचर्स और परफॉरमेंस देने पर होगा, ताकि कस्टमर्स में जो विश्वास अभी है उसे कायम रखा जा सके। बताया जा रहा है की इसकी कीमत डेढ़ लाख रुपये से शुरू हो सकती है और सिंगल चार्ज में 150km तक की रेंज मिल सकती है। चार्जिंग टाइम को कम करने के लिए फ़ास्ट चार्जर दिया जाएगा। दावा किया जा रहा है की इस फ़ास्ट चार्जर के साथ होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को मात्र 40 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: New car launch in 2024: अगले साल इन कारों से सजेगा ऑटो मार्केट? जानिए नाम

रिपोर्ट्स के मुताबिक कस्टमर्स की सहूलियत के लिए होंडा बड़े स्तर पर चार्जिंग स्टेशन भी बनाने जा रही है, इसके लिए अभी बातचीत चल रही है। मुमकिन है की इन चार्जिंग स्टेशन को पेट्रोल पंप पर स्थापित किया जाएगा, जैसा की Ather ने Bharat Petrolium के साथ मिलकर किया है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो एक्टिवा इलेक्ट्रिक में डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर होने वाला है, इसमें नेविगेशन और ब्लूथूत कनेक्टिविटी जैसी खूबियों के साथ स्कूटर के बेसिक फीचर्स का सपोर्ट भी होने वाला है।

प्रीमियम फीचर्स के साथ इसका लुक भी प्रीमियम होने वाला है, कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है की जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री जापान में की जा रही है, उसी के आधार पर भारतीय मॉडल को भी डिज़ाइन किया जा सकता है। अब देखना होगा की इस बात में कितनी सच्चाई है और कब कंपनी की ओर से लॉन्च को लेकर आधिकारिक पुष्टि की जाती है।

Latest posts:-