Tata Tiago 2024 की तस्वीरें हुईं लीक, अभी देखें फीचर्स और तगड़े स्पेसिफिकेशन की खासीयत

tata-tiago-2024

Tata Tiago 2024: भारतीय मूल मोटर कंपनी टाटा मोटर्स अपनी  गाड़ियों के मजबूती के लिए जानी जाती है। पहले छोटी गाड़ियों की सेगमेंट में टाटा मोटर्स को उतनी ताबज़ो नहीं मिलती थी, लेकिन जबसे टिआगो ने मार्केट में एंट्री मारी है तबसे कंपनी को बड़ा मुनाफा हुआ है। इसी बात का ध्यान रखते हुए टाटा मोटर्स दुबारा से Tata Tiago 2024 को लॉन्च करने जा रही है। दरअसल,  कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कंपनी एक नई कार पर काम कर रही है। फिलहाल, इस कार के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन कुछ एक्सपर्ट की मानें तो वह अपकमिंग कार कोई और नहीं बल्कि टाटा टिआगो ही है।

बता दें, खबरों में कहा गया है कि इस बार टाटा मोटर्स मजबूती के साथ ही फीचर्स को लेकर भी खास ध्यान दे सकती है। फिलहाल, इस खबर में हम आपको Tata Tiago 2024 सभी चीजों के बारे में बातएंगे।

Tata Tiago 2024 इंजन

Tata Tiago के पिछले मॉडलों में काफी तगड़ी इंजन दी जा रही थी। लेकिन इसमें कुछ बदलाव की जाने की संभावना है। रिपोर्ट की मानें तो इसमें लगभग 1198 cc की BS6 इंजन देखने को मिल सकती है। यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। बता दें, यह कार सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है।

Tata Tiago 2024 माइलेज

वहीं, माइलेज की बात करें तो पिछले मॉडल के मुकाबले इसकी माइलेज में थोड़ी कमो-बेश हो सकती है। लेकिन माना जा रहा है कि यह कार भी लगभग 24 kmpl से लेकर 25 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Car Mileage Boost: कार की माइलेज हो चुकी है कम, इन टिप्स को अपनाने पर चुटकियों में हल होगी समस्या

Tata Tiago 2024 फीचर्स

माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स इस बार फीचर्स को लेकर खास ध्यान दे सकती है। वहीं, इसमें आपको कुछ एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें कि सिंगल-पैन सनरूफ, मोबाइल कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर एसी वेंट्स और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम जैसे कुछ खास फीचर्स दिए जा सकते हैं। और आगे इसमें आपको पॉवर स्टियरिंग, एंटी लॉक ब्रैकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट्स – फ्रंट, और एलाय व्हीलस जैसे कुछ और फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Tata Tiago 2024 कीमत

वहीं, अगर कीमत की बात की जाए तो Tata Tiago 2024 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8 लाख रूपये से शुरू होकर 11 लाख 30 हजार रूपये तक जा सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।