Activa 6G H-Smart की खूबियों पर आया पापा की परियों का दिल, फीचर्स देख चौंक जाएंगे

activa-6g-h-smart

देश की नंबर एक स्कूटर निर्माता कंपनी Honda ने मई में ये ऐलान किया था की वो जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आने वाली है और इस स्कूटर का नाम भी Activa सीरीज के साथ ही जोड़ा जा सकता है। आपको बता दें की अभी कंपनी के पास सबसे टॉप मॉडल स्कूटर में Activa 6G H-Smart है और आगे कुछ नए स्कूटर आने वाले हैं। जैसा की आप जानते ही होंगे की होंडा कंपनी Activa 6G के बाद Activa 7G नहीं लॉन्च करने वाली है ऐसे में ये बताया जा रहा है की इलेक्ट्रिक स्कूटर को Activa 7G के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। अब देखना होगा की इस बात में कितनी सच्चाई है, क्योंकि आधिकारिक तौर पर अबतक कुछ भी साफ नहीं हो सका है।

अगर आप भी स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो स्मार्ट फीचर्स के साथ आने वाले Activa 6G H-Smart को खरीद सकते हैं। इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी आपको आगे मिलने वाली है, लेकिन उससे पहले आपको बता दें की Tvs इस सेगेमेंट में एक और स्कूटर लेकर आ रही है, जोकि Activa 6G H-Smart के लिए चुनौती पेश कर सकता है।

Activa 6G H-Smart में 109.51 cc का Fan Cooled, 4 Stroke, SI इंजन दिया गया है, ये 8000 आरपीएम पर 7.84 PS की पावर और 5500 आरपीएम पर 8.90 Nm का टॉर्क देने में सक्षम है। ये इंजन bs6p2 एमिसन स्टैंडर्ड पर डिज़ाइन किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक ये स्कूटर 50kmpl का माइलेज देता है, जोकि दमदार इंजन के साथ और भी बेहतर हो जाता है। इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है, जोकि फुल करने पर आपको 270 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में मदद कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Tata Tiago 2024 की तस्वीरें हुईं लीक, अभी देखें फीचर्स और तगड़े स्पेसिफिकेशन की खासीयत

कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के सपोर्ट के साथ Activa 6G H-Smart के दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक दिया जाता है, जोकि इसकी क्षमता के अनुसार ही है। Smart Key, H-Smart, Silent Start with ACG, Engine start Switch और ESP Technology के साथ ये स्मार्ट बना चूका है। भारतीय स्कूटर मार्केट में H-Smart
को 81,348 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीद सकते हैं। कीमत के बारे में और अधिक जानकारी आपको शोरूम से मिल जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।