Tata Sumo के नए अवतार ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, लोगों को आ रही पसंद

Tata Sumo New Model

Tata Sumo Gold: भारतीय मूल चार पहिया वाहन निर्माता टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों के पसंद का हमेशा ही ख्याल रखती है और यही वजह है कि कंपनी अब अपनी सबसे पुरानी और बंद हो चुकी एक एसयूवी को दोबारा से मार्केट में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। कंपनी के सूत्रों का मानना है कि यह पुरानी और बंद हो चुकी एसयूवी कोई और नहीं बल्कि टाटा मोटर्स की सबसे प्रसिद्ध सुमो गोल्ड होने वाली है।

माना जा रहा है कि इस अपडेट में गाड़ी के पूरे मॉडल को बदला जा सकता है। इसी के साथ आज के जनरेशन को देखते हुए इसके नए मॉडल को डिजाइन किया जा सकता है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसमें काफी तगड़े इंजन पावर भी दिए जा सकते हैं और आपको इस एसयूवी को दो फ्यूल वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दे इस बात को लेकर के अभी तक टाटा मोटर्स के तरफ से किसी प्रकार के अधिकारी घोषणा नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों का मानना है कि एक बार इसका डिजाइन कंप्लीट हो जाए फिर कंपनी खुद ही इसको लेकर के आधिकारिक घोषणा भी कर देगी। वहीं, सूत्रों का यह अभी मानना है कि इस एसयूवी को लगभग 2025 के जनवरी या फरवरी या मार्च महीने में लॉन्च किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि उससे पहले इसे 2024 में होने वाले ऑटो एक्सपो में भी दिखाया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Hyundai Creta के छक्के छुड़ाने आ रही है Tata Sumo 2.0, इन खूबियों से होगी लैश

Tata Sumo Gold का इंजन

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इस एसयूवी में आपको दो फ्यूल इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं। पैट्रोल फ्यूल इंजन ऑप्शन लगभग 1983 cc और डीजल फ्यूल इंजन ऑप्शन लगभग 2184 cc की हो सकती है। वहीं, टाटा मोटर्स की यह एसयूवी आपको सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है।

Tata Sumo Gold फीचर्स

माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स अपनी इस बंद हो चुकी है एसयूवी को इस नए अपडेट के बाद आधुनिक फीचर्स से लैस कर सकती है। यानी कि इसमें आपको तमाम प्रकार की नई फीचर्स जैसे कि पैनोरमिक सनरूफ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एसी वेंट्स, वेंटिलेटेड सीट्स जैसे तमाम नए फीचर्स दे सकती है।

Tata Sumo Gold की कीमत

फिलहाल, इसकी कीमत को लेकर के भी किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं प्राप्त हो पाई है। कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स एसयूवी को लगभग 11 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।