28km/kg माइलेज लेकर लॉन्च होने जा रही Tata Punch CNG! 10 लाख रुपये तक…

Tata Punch CNG

CNG फ्युल इंजन के साथ कार बाजार में एक और गाड़ी की दमदार एंट्री होने जा रही है। टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक Tata Punch को अब कंपनी CNG वेरिएंट के साथ लॉन्च करने जा रही है। ये कार बेसिक फीचर्स के साथ कुछ एडवांस खूबियां भी लेकर आएगी। खबरों के मुताबिक, सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस कार से कुछ फीचर्स को हटा दिया गया है, तो चलिए जानते हैं ऑटो मार्केट में टाटा की ये नई वेरिएंट क्या खास लेकर आने वाली है।

जैसा कि रिपोर्ट्स में कहा जाता है CNG फ्यूल पर चलने वाली गाड़ियों की माइलेज बाकि वेरिएंट से बेहतर होती है। वहीं, खबरों की मानें तो Tata Punch CNG को लेकर ये दावा किया जा रहा है की ये कार एक किलो गैस भरवाने पर 26 से 28 किलोमीटर तक की सफर तय कर सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसको लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। 5 सीटर Punch CNG में मैन्युअल के साथ ही ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देने की बात भी सामने आ रही है। बता दें, इस कार में आपको एक अच्छी खासी स्पेश देखने को मिल जाती है।

दरअसल, Tata Punch CNG में 366 लीटर का बूटस्पेस मिलता है, जिससे स्पेश की परेशानी बिलकुल भी नहीं होती है। सूत्रों के मुताबिक, Punch CNG के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें भी आपको 1199 सीसी का 1.2 l Revotron Engine दिया जा रहा है, जो कि 117.74bhp का पावर और 115Nm का टॉर्क देने की क्षमता रखता है।

ये भी पढ़ें:नए इंजन के साथ लॉन्च होगी Hero Passion, फीचर्स में देगी Ktm को टक्कर

Tata Punch CNG में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर, रियर व्यू मिरर, टच स्क्रीन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी फीचर्स दी जा सकती है। सेफ्टी के मद्देनजर कार में पैसेंजर एयर बैग, ड्राइवर एयर बैग, पावर स्टेरिंग और एयर कंडीशनर जैसी खूबियां भी दी जा सकती है। भारत में Punch CNG को 10 लाख रुपये (ऑन रोड प्राइस) के शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि शहरों के हिसाब से इसमें बदलाव भी देखा जा सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।