लॉन्च के लिए तैयार खड़ी है Mahindra Thar 5-Door, 2184 सीसी का डीजल इंजन…!

Mahindra Thar 5-Door

Mahindra Thar 5-Door, लंबे समय से लॉन्च की राह देख रही इस SUV को अगले साल के अंत तक लॉन्च करने की बात सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक, महिंद्रा कंपनी अपने कस्टमर बेस को छोड़ने के लिए किसी भी हालत में तैयार नहीं है, इसके पीछे एक वजह ये भी है की अगले महीने ही Maruti अपनी ऑफ रोडिंग SUV, Jimny को लॉन्च कर रही है। जानकारों का मानना है की इस गाड़ी के आने से बड़े स्तर पर तो नहीं लेकिन थार के कुछ चाहने वाले jimny की ओर रुख कर सकते हैं।

अगर आपको नहीं पता तो बता दें की पहले jimny को 3 door बेस पर लॉन्च करने की बात चल रही थी, लेकिन अब आधिकारिक जानकारी मिली है की ये कार भी 5-Door पर आ रही है। इससे एक बात तो जाहिर है की दोनों ही गाड़ियां आपस में भिड़ने वाली हैं और लाभ कस्टमर्स को होने जा रहा है। Mahindra Thar 5-Door में मिलने वाले कुछ बेसिक फीचर्स निकलकर सामने आ रहे हैं, जिनमें इंजन और बॉडी की जानकारी मिली है।

ये भी पढ़ें:28km/kg माइलेज लेकर लॉन्च हो जा रही Tata Punch CNG! 10 लाख रुपये तक…

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Mahindra Thar 5-Door में 2184 सीसी का 4 सिलिंडर डीजल इंजन दिया सकता है। SUV बॉडी पर बनी थार में बड़े ही आराम से 5 लोग सफर कर सकते हैं। हालांकि ये एक 4 सीटर SUV है। इस थार में इंटीरियर को काफी शानदार बनाया जा सकता है। जिसमें कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं, जैसे की ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले, इंफोटेनमेंट सिस्टम और भी बहुत कुछ। स्पेस के मामले में भी थार का ये नया मॉडल काफी सही होने वाला है, इसमें सामान रखने से बैठने तक के लिए पर्याप्त जगह मिलने वाली है।

सेफ्टी का खास खयाल रखते हुए Mahindra Thar 5-Door में ड्राइवर और पैसेंजर के लिए एयर बैग्स दिए जा सकते हैं, इससे सफर को पहले के मुकाबले और भी बेहतर बनाया जा सकता है। कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने बताया की SUV का निर्माण शुरू हो चूका है और इस बार बड़े पैमाने पर निर्माण किया जा रहा है, ताकि ग्राहकों को कम से कम वेटिंग टाइम दिया जा सके। यानी साफ है की Mahindra Thar की 5-Door के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।