नए इंजन के साथ लॉन्च होगी Hero Passion, फीचर्स में देगी Ktm को टक्कर

hero-passion-100

टू व्हीलर सेगमेंट में बढ़ते कम्पटीशन को ध्यान में रख कर भारतीय बाजार में कंपनियां आये दिन कोई न कोई बाइक लॉन्च कर रही है। अभी के समय में, मिडिल क्लास भारतीय लोगो में सबसे ज्यादा डिमांड 100cc बाइक्स की है। ऐसे में सभी कंपनियां 100cc की बाइक्स को लॉन्च करने की रेस में लग गई है। दरअसल भारत में 100cc बाइक्स के ज्यादा बिकने का महत्वपूर्ण कारण है, इसका माइलेज और साथ ही बजर फ्रेंडली होना। गांव देहात हो या शहर, रोजमर्रा की जिंदगी के लिए लोग एक ऐसी बाइक चाहते है जिसका माइलेज भी ज्यादा हो साथ में वजन में हल्का और इंजन दमदार हो। इसी बात को ध्यान में रखकर हीरो मोटोकॉर्प अपनी Passion को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की कंपनी पैशन को एक नए 100cc इंजन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

नई हीरो पैशन: Feature

रिपोर्ट की मानें तो इस बाइक में आपको कई सारे एडवांस फीचर देखने को मिल सकते है, जिसमें डिजिटल मीटर, पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप, i3 engine technology, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, डिस्क ब्रेक, रियल टाइम माइलेज इंडीकेटर और ब्लूटूथ मोबाइल कनेक्टिविटी आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़े: Activa 7G की लॉन्च पर लगा ग्रहण, Hero Xoom 110 ने फुल टैंक 250km माइलेज देकर…

नई हीरो पैशन: Specification

नई हीरो पैशन में कंपनी 99.8cc का एक नया इंजन वेरिएंट देखने को मिल सकता है जो 12nm की टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। हीरो मोटोकॉर्प इस बाइक को नए प्लेटफॉर्म बेस पर बना रही है। साथ ही इसमें आपको 9.7 लीटर का फ्यूल टैंक मिले सकता है, जिसको एक बार फूल करने पे आप 700 किलोमीटर तक का सफर आसानी से कर सकते है, यानि की नई हीरो पैशन से 60 से 70 km/litre का एवरेज आसानी से मिल जायेगा। माना जा रहा है की इस बाइक लॉन्च होते ही 100 cc बाइक सेगमेंट में कड़ा मुकाबला हो सकता है।

नई हीरो पैशन: Price

बात करें नई हीरो पैशन के कीमत की तो अभी तक कंपनी के तरफ से कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन यह माना जा रहा है की आने वाले कुछ समय में कंपनी इस बाइक के कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन को लेकर आधिकारिक ऐलान कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक की कीमत 80 हजार से 1 लाख के बिच हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।