Tata Nexon facelift कितने वेरिएंट में हो सकती है लॉन्च और क्या होगा इसमें ख़ास, जानें

tata-nexon

Tata Nexon Facelift: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी महत्त्वपूर्ण कारों की सेल को मजबूती से बढ़ावा दिया है। कंपनी नेक्सन फेसलिफ्ट को 2024 में किसी भी समय लॉन्च कर सकती है, जिससे उनके ग्राहकों को और भी बेहतर विकल्प मिल सकेंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी – टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के वेरिएंट में XE, XM, XT, XZ, और XZ Plus शामिल हो सकते हैं, जो पुराने मॉडल के समान ही हो सकते हैं। यह कार उच्च गुणवत्ता वाले फीचर्स के साथ आ सकती है और इसका एक्सटीरियर ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया है, जिससे यह कार कर्व एसयूवी सेगमेंट में अपनी बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

इस नए फेसलिफ्ट में फ्रंट एंड को डिजाइन किया गया है जिसमें बम्पर और ग्रिल को फिर से डिजाइन करके दमदार लुक दिया गया है। यहाँ तक कि संशोधित ग्रिल के ऊपर, बोनट की चौड़ाई में चलने वाली एक कनेक्ट एलईडी लाइट भी हो सकती है। वहीं पीछे की तरफ एसयूवी में एक एलईडी टेल लैंप के बीच कनेक्ट एलईडी लाइट स्ट्रिप भी मिल सकता है, जो इसके फ्रंट को और भी अधिक अट्रैक्टिव बनाएगा।

जानकारी के अनुसार नए Tata Nexon facelift के इंटीरियर में नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आधुनिक डैशबोर्ड लेआउट होने की संभावना है। इसके साथ ही एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिल सकता है, जैसा कि पहले ही 2023 में ऑटो एक्सपो अपडेटेड अल्ट्रोज रेसर, सफारी और हैरियर में दिखाया गया था।

ये भी पढ़ें: 7 अगस्त 2023 को लॉन्च हुई Hyundai Creta Adventure ने डीलरशिप पर पहुंचना किया शुरु, इतनी है कीमत

अब अगर फीचर्स की बात करें तो नए Tata Nexon facelift में टाटा के नए 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की संभावना है, जो 123bhp और 225Nm के टॉर्क के साथ आता है। इसके अलावा मौजूदा मॉडल की तरह डीजल इंजन के साथ ट्रांसमिश ऑप्शन भी मिल सकता है।

बता दें कि आने वाले दिनों में Tata Nexon facelift का मुकाबला Hyundai Venue, Mahindra XUV300, Maruti Suzuki Brezza और Kia Sonet से देखने को मिल सकता है। सेफ्टी फीचर्स के मामले में टाटा की गाड़ियां शानदार मानी गई हैं, ऐसे में नेक्सॉन फेसलिफ्ट के साथ ये खूबियां और भी दमदार होने वाली हैं। जल्द ही कंपनी इसके लॉन्च को लेकर आधिकारिक ऐलान करने वाली है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।