7 अगस्त 2023 को लॉन्च हुई Hyundai Creta Adventure ने डीलरशिप पर पहुंचना किया शुरु, इतनी है कीमत

hyundai-creta-adventure

Hyundai ने 7 अगस्त 2023 को भारतीय बाजार में Creta और Alcazar SUV के Adventure Edition को लॉन्च किया था। यह दो वेरिएंट्स SX और SX (O) में उपलब्ध हैं और इसकी शुरुआती कीमत 15.17 लाख रुपये है। इसके अलावा लॉन्च के तुरंत बाद Creta का Special Edition भी देशभर के डीलरशिप पर उपलब्ध हो गया है। अगर आपने कार को पहले से बुक कर रखा है तो जल्द ही डीलर से आपको कार की डिलीवरी लेने के लिए कॉल आ सकती है।

बड़ी ही तेज़ी के साथ क्रेटा का स्पेशल एडिशन डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है। Creta Adventure Edition चार मोनोटोन और दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जानकार के अनुसार इसमें रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, टाइटन ग्रे, एटलस व्हाइट, एबिस ब्लैक के साथ रेंजर खाकी और एबिस ब्लैक के साथ एटलस व्हाइट विकल्प शामिल हैं। नए कलर में कार बेहद ही आकर्षक नजर आती है।

इसके साथ ही इस कार में Hyundai ने एक्सटीरियर डिज़ाइन में कई बदलाव किए हैं, जैसे कि हेडलाइट और एडवेंचर वेरिएंट में ब्लैक-आउट ग्रिल, स्किड प्लेट्स, साइड सिल्स, रूफ रेल्स, शार्क-फिन एंटीना, ओआरवीएम और अलॉय व्हील्स जैसी कई सारी खासियत को जोड़ा गया है। वहीं फ्रंट फेंडर पर ब्लैक-आउट ह्युंडई लोगो और पीछे “Creta” नाम के साथ एडवेंचर बैज भी दिखाया गया है।

दरअसल, Hyundai Creta Adventure Edition के आंतरिक डिज़ाइन में ग्राहकों के लिए एक ऑल-ब्लैक थीम, सेज ग्रीन इंसर्ट, डुअल कैमरा डैशकैम, मेटल पैडल और Adventure Edition-विशिष्ट फ्लोर मैट शामिल हैं। इन फीचर्स के साथ कार की कीमतें भी बढ़ चुकी हैं, जोकि लाजमी है। साथ ही इस कार में पेट्रोल इंजन 1.5 एनए से लैस है जो छह-स्पीड मैनुअल और IVT यूनिट से जुड़ा है। इसका मोटर 113bhp और 144Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन की पावर में बदलाव कम ही नजर आ रहे हैं, बात रही ट्रांसमिशन की तो इसके साथ कुछ नए विकल्प लेकर आ रही है कंपनी।

बता दें कि इस एडवेंचर एडिशन में इंटीरियर में अधिक रग्ड और ऑफ-रोड प्रेजेंस मिलती है। यह रेंजर खाकी कलर में उपलब्ध है, जिसकी एक अलग पहचान होती है। इससे यह गाड़ी दूसरी गाडि़यों से अलग दिखती है। क्रेटा की तरफ देखें तो नाइट वेरिएंट भी एक रुचिकर वेरिएंट है जो उसके डिज़ाइन और फ़ीचर्स को नया दिमाग देता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।