Tesla वाली खूबियों के साथ लॉन्च होने जा रही है Tata Nano ev, नहीं कर..

tata-nano-electric

देश की कार निर्माता कंपनी टाटा एकबार फिर से अपनी सबसे सस्ती कार Tata Nano को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें की कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस बार कंपनी नैनो को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करेगी। आपके जानकारी के लिए बता दें की पिछले कुछ सालों में भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है, ऐसे में सभी ऑटो कंपनिया अब इलेक्ट्रिक कार के प्रोडक्शन पर जोर लगा रही है। इसी को देखते हुए टाटा भी अब अपने नैनो पर इलेक्ट्रिक दाव खेल सकती है। बता दें की ये कार देस की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी जिसकी कीमतों का खुलासा अभी तक नहीं हुा है। खैर कंपनी के तरफ से इस कार को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। तो अगर आप भी इस कार को लेने की सोच रहे है तो आइए आपको बताते है इस कार के बारे में सारी डिटेल।

Tata Nano Electric कब होगी लॉन्च

ताजा मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस कार के प्रोटोटाइप पर काम कर रही है। जिसके सफल टेस्टींग के बाद ही कंपनी कार के प्रोडक्शन को शुरू करेगी। हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गी है। रिपोर्ट के अनुसार ये कार साल 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है।

Tata Nano Electric में होंगे नए फीचर

रिपोर्ट की मानें तो आने वाली टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में कई शानदार फीचर्स मिलने वाले है। जिसमें एसी, डिजिटल डिस्पले, एडजस्टेबल सीट, वायरलेश चार्जर, EBD शामिल है।

ये भी पढ़े: फैक्ट्री से बाहर आने के लिए तड़प रही है Tata Nano electric, 300km रेंज सुनते ही भागने लगीं…

इन कारों से होगा सीधा मुकाबला

रिपोर्ट की मानें तो टाटा अपने इस कार को MG Comet को टक्कर देने के लिए लॉन्च करेगी। वहीं दूसरी तरफ ऑटो एक्सपर्ट का कहना है की अगर कंपनी इस कार को भारत में लॉन्च करती है तो ये टाटा के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है।

Tata Nano Electric कीमत

बात करें कार के कीमत के बारे में तो अभी तक कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गी है। लेकिन एक्सपर्ट की मानें तो िस कार की कीमत 4 लाख से 8 लाख के बीच हो सकती है। वहीं दूसरी तरप ऑटो एक्सपर्ट सैमयुल का कहना है की कंपनी इस बार कार के कीमत को थोड़ा ज्यादा रखेगी। जिससे की mg comet को कड़ी टक्कर मिल सके।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।