11 अगस्त को Ather लॉन्च करेगी अपनी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, ये खूबियां होंगी शामिल

ather-energy

बिजली संचालन वाले दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माता कंपनी Ather Energy ने एक नए टीज़र अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसके माध्यम से उनके आगामी तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लॉन्च की कंपनी ने सूचना दी है। यह घोषणा कंपनी के लाइनअप के माध्यम से आई है, जिसमें हमें अब तक Ather 450S की छोटी सी झलक मिली है। आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा और किस नए नाम के साथ लॉन्च हो सकता है एथर का इलेक्ट्रिक स्कूटर।

कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर उनके प्रशंसित Ather 450X की तुलना में किफायती विकल्प के रूप में आने वाला है। 11 अगस्त को होने वाले लॉन्च के बाद हमें अधिक जानकारी मिलेगी। फिलहाल, भारतीय बाजार में निर्माता केवल 450X ही बेच रहा है। वहीं इसे प्रो पैक और उसके बिना दो वेरिएंट में कंपनी बेचती है। ऐसा बताया जा रहा है की नए इलेक्ट्रिक स्कूटर किफायती होने वाले हैं, हो सकता है इसमें कुछ नए फीचर्स का सपोर्ट भी दिया जाए।

आने वाले दो स्कूटर Ather 450X के अपडेटेड वर्जन हो सकते हैं। बहुत से उपयोगकर्ताओं ने आवाज़ उठाई है कि Ather 450X के चार्जिंग समय में सुधार की आवश्यकता है और खासकर प्रो पैक के बिना। इसके आलावा एथर उपयोगकर्ताओं के बारे में की गई अन्य प्रतिक्रियाएँ भी ध्यान में रखकर बैटरी के आकार को कम करके चार्जिंग समय को कम कर सकता है।

ये भी पढ़ें: KTM 1190 Adventure R के आते ही Apache के खेमे में मची भगदड़, ये हैं खूबियां

बताया जा रहा है कि Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी अपडेट किया जा सकता है, लेकिन अभी तक किसी आधिकारिक स्रोत से इस बारे में पुष्टि नहीं की गई है। उम्मीद लगाई जा रही है कि कोई नई डिज़ाइन या प्लेटफ़ॉर्म की घोषणा नहीं की जाएगी।

अगर इसके डिज़ाइन की बात करें तो Ather 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिज़ाइन Ather 450X की तरह ही दिखने में हो सकता है, लेकिन इसमें कलर्ड एलीमेंट्स और एक नया एलसीडी डिस्प्ले भी शामिल होगा। हालांकि ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि Ather 450S में गूगल मैप्स और कनेक्टेड टेक्नोलॉजी की कमी हो सकती है। वहीं एथर के इस किफायती स्कूटर में एक बार चार्ज होने पर 115 किमी की रेंज और 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड का दावा किया गया है। उम्मीद है कि Ather 450S में Ather 450X के समान इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया जायेगा, क्योंकि दोनों स्कूटरों की टॉप स्पीड समान है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।