Tata Harrier Facelift एक बड़े टचस्क्रीन के साथ आई नज़र, कई खूबियों से लैस होगी मॉडल

tata-harrier-facelift

Tata Harrier Facelift: भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स लगातार अपने प्रोडक्ट लाइनअप को अपग्रेड कर रही है. 14 सितंबर को कंपनी नेक्सन और नेक्सन ईवी के फेसलिफ्ट मॉडल को भी लॉन्च करने वाली है. इसके अलावा कंपनी टाटा मोटर्स पंच ईवी और कर्व एसयूवी कूप को भी पेश करने की तैयारी में है. साथ ही हैरियर और सफारी के अपडेटेड मॉडल को भी कंपनी लाने की तैयारी कर रही है. बता दें कि कई बार टेस्टिंग के दौरान नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट को देखा गया है और हाल ही में नई स्पाई तस्वीरों से इसकी कुछ डिटेल्स भी सामने आई हैं।

नई स्पाई तस्वीरों में नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट की इसके नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की एक झलक देखने को मिलती है. एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इस मॉडल में है, जो कि मौजूदा 10.25-इंच डिस्प्ले से दिखने में काफी बड़ा है और यह स्क्रीन रेंज रोवर स्पोर्ट एसयूवी के तरह ही 13.1 इंच की टचस्क्रीन यूनिट लगती है. हाल ही में टाटा ने 10.25 इंच की टचस्क्रीन यूनिट को हैरियर और सफारी में शामिल किया है जो कि नई नेक्सॉन एसयूवी में भी देखने को मिल सकेगा।

वहीं हैरियर का सीधा मुकाबला एमजी हेक्टर से है, जिसमें 14 इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. जानकारी के अनुसार टाटा का नया इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो के साथ ही ऐप्पल कारप्ले, कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट करता है। बता दें कि नई टाटा हैरियर में हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट से मिलते जुलते स्टाइलिंग डिटेल्स भी देखने को मिलेंगी, जिसे 2023 ऑटो एक्सपो में देखा गया था।

ये भी पढ़ें: सेना भर्ती में पास हुई 120km रेंज वाली 4X4 Maruti Gypsy electric, दिल्ली की सड़कों पर…

इस एसयूवी में ग्राहकों को नई फ्रंट ग्रिल, नए बंपर, नई हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स, नए अलॉय व्हील और सीक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स के भी मिलने की उम्मीद है. वहीं नई नेक्सन के समान ही नई हैरियर में एक नया डैशबोर्ड लेआउट के साथ ही एक बड़े इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ पूरी तरह से अपडेटेड केबिन मिलेगा. इसमें 10 इंच का बड़ा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, छह एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, एक 360 डिग्री कैमरा, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल फीचर के साथ एडवांस ADAS तकनीक भी मिलेगा।

जानकारी के अनुसार 2023 टाटा हैरियर में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मौजूदा 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन का मिलना जारी रहेगा. इसके साथ ही इसमें एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की भी संभावना है, जो कि 170bhp और 280Nm का आउटपुट भी जेनरेट करता है. उम्मीद है इसे मैनुअल और डीसीटी दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है. साथ ही इस एसयूवी का मुकाबला एमजी हेक्टर से देखने को मिलेगा, जिसमें एक डीजल और एक पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।