बिना इंजन के ही लॉन्च होने जा रही Tata Harrier electric! 500km रेंज देख tesla के…

tata-harrier-ev

Tata मोटर्स के खेमे में शामिल Safari के बाद जिस गाड़ी को सबसे अधिक पसंद किया गया है वो Tata Harrier है, अपने दमदार लुक और शानदार फीचर्स के साथ आने वाली इस एसयूवी के कुल 6 वेरिएंट लॉन्च हो चुके हैं, जिनमें XE, XM, XMA, XT, XZ और XZA शामिल है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो Tata Harrier Electric को नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार गाड़ी के बेसिक फीचर्स काफी हदतक पहले की ही तरह होंगे, लेकिन सबसे बड़ा बदलाव इंजन को लेकर हो सकता है।

जानकारों के मुताबिक Tata Harrier इलेक्ट्रिक के आने से टाटा मोटर्स की ऑटोमोबाइल मार्केट में पकड़ और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी, अक्सर ही ये बात सुनने को मिलती है की टाटा के पास कोई महंगी और शानदार खूबियों वाली इलेक्ट्रिक कार नहीं हैं। लेकिन अब ये कड़ी टूट सकती है, रिपोर्ट की मानें तो इस बार टाटा अपने Harrier Ev में कई एडवांस फीचर्स दे सकती है।

अभी तक टाटा की जितनी भी इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च हुई हैं, उनमे से ज्यादातर मिड रेंज और मिड फीचर्स वाली रही हैं, परन्तु Tata Harrier इन सबसे अलग और दमदार हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 400 से 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है, अगर सही में ऐसा होता है तो पहले से ही धमाल मचा रही kia ev6 और Hyundai kona ev जैसी गाड़ियों को चुनौती मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:Royal Enfield bullet electric: लॉन्च से पहले ही 300km रेंज वाली बुलेट की तस्वीरें लीक…!

एक मीडिया रिपोर्ट में तो यहां तक दावा किया गया है की Harrier में मिलने वाले कुछ बेसिक फीचर्स भी पहली बार देखने को मिल सकते हैं, यानि की कुछ नया दिए जानें की उम्मीद है। गाड़ी का इंटीरियर और आउटलुक काफी हदतक पहले की ही तरह हो सकता है, लेकिन डैशबोर्ड में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है। ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले, पावर विंडो फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टेरिंग, पैसंजर एयर बैग, ड्राइवर एयर बैग, एयर कंडीशनर, क्लाइमेट कंट्रोल जैसी खूबियां भी Harrier की खूबसूरती को बढ़ाने वाली हैं। बाकी बात रही लॉन्च की तो जैसी ही Punch CNG आएगी, उसके कुछ समय बाद ही इसका भी ऐलान किया जा सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।