Royal Enfield bullet electric: लॉन्च से पहले ही 300km रेंज वाली बुलेट की तस्वीर हुई लीक…!

royal-enfield-bullet-ev

Royal Enfield bullet electric: भारत की सबसे धाकड़ बाइक निर्माता कंपनियों में से एक Royal Enfield भी खुद को नए समय के हिसाब से बदल रही है। जैसा की सभी लोग जानते हैं की आने वाला दशक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक गाड़ियों का होने जा रहा है, ऐसे में रॉयल एनफील्ड कैसे पीछे रह सकती है। पिछले महीने ही जारी हुई एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है की कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पर काम शुरू कर चुकी है और जल्द ही इसका निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा। आधिकारिक तौर पर जारी हुई इस सुचना में ये भी पता लगा है की गाड़ी को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर दिया जाएगा।

अगर आप भी इलेक्ट्रिक बाइक की ओर रुख करने की सोच रहे हैं तो दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रही Royal Enfield bullet ev के लिए इंतजार कर सकते हैं। बाइक के किसी भी फीचर्र को लेकर अभी तक कुछ भी जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्र कुछ खास लेकर आ चुके हैं, जिन्हें जानने के लिए सभी लोग उत्साहित हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी को एक बार फुल चार्ज करने पर इससे 300 किलोमीटर तक की सफर तय की जा सकती है। अगर वाकई ऐसा होता है तो सीधे तौर पर इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में धमाल मचने वाला है।

Bullet ev को चार्ज करने में कम से कम समय लगे इसको लेकर के भी कंपनी बड़े स्तर पर काम कर रही है। वहीं, अन्य फीचर्स के तौर पर गाड़ी में डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा मिल सकती है, जिसके मदद से जीपीएस, रियल टाइम लोकेशन, ब्लूथूत कनेक्टिविटी जैसी खूबियां उपयोग में लायी जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें:एक साल पहले ही जारी हुए Maruti Swift 2024 के फीचर्स! 6 लाख रुपये में ख़रीदा…

सेफ्टी के लिए गाड़ी में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक जैसी खूबी मिलने की उम्मीद है। इलेक्ट्रिक गाड़ियों में मोटर का दमदार होना सबसे जरुरी है, जिसको लेकर Royal Enfield उच्च स्तर पर काम कर रही है। कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने बताया की अगले कुछ महीने में इसे तैयार कर लिया जाएगा और टेस्टिंग के लिए भेज दिया जाएगा।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।