आज ही खरीदी है Maruti Alto K10? तो वापस करके आइए और इस फीचर को लगाने…!

maruti-alto-k10

मारुती सुजुकी की सबसे भरोसेमंद कार Maruti Alto K10 को जानने वालों की संख्या काफी बड़ी है और कार ने कभी भी अपनी परफॉरमेंस से भारतीय कस्टमर्स को निराश नहीं किया है। अभी जारी हुई एक खबर के मुताबिक इस कार को एक नए फीचर के साथ जोड़ा जा रहा है, इस नए फीचर के होने से इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाएगी। जी हाँ, सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर ये बात सामने आई है की Maruti Alto K10 में अब टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक काफी समय से कस्टमर्स में इसकी मांग देखी जा रही थी, जिसे जल्द ही पूरा करने का वक़्त आ सकता है।

लेकिन एक बात ये भी आई है की इस फीचर को सभी कारों में न देकर डिमांड के अनुसार तैयार किया जा सकता है या फिर इसे कस्टम के इंटरेस्ट के अनुसार फिट किया जा सकता है, यानी की जब चाहे कस्टमर लगा सकता हैं। Maruti Alto K10 की पहुँच आज के समय में भारत के कोने-कोने तक है। इस कार में मिलने वाले फीचर्स कीमत के हिसाब से काफी सही हैं।

ये भी पढ़ें:बिना इंजन के ही लॉन्च होने जा रही Tata Harrier electric! 500km रेंज देख tesla के…

Hatchback प्लेटफार्म पर लॉन्च हुई इस 5 सीटर गाड़ी में मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है, इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 998 सीसी का इंजन लंबे समय से कंपनी और कस्टमर्स के विश्वास पर खरा उतरा है, इसका कार का इंजन 55.92bhp के पावर के साथ ही 82.1Nm का टॉर्क जेनेरेट करने की क्षमता रखता है। रिपोर्ट के मुताबिक मारुती की आल्टो एक ऐसी गाड़ी है जिसका cng मॉडल सबसे अधिक बिका हैं। Maruti Alto CNG की सेल को देखकर कंपनी ने बाकी गाड़ियों को भी CNG मॉडल में लॉन्च किया है।

पेट्रोल और डीजल के मुकाबले CNG कारों का माइलेज हमेसा से ही ज्यादा मिलता है। मारुती सुजुकी ALTO CNG से 32km/kg माइलेज का दावा करती है, जबकि पेट्रोल वेरिएंट में 25 से 30 किलोमीटर तक की माइलेज मिलती है। यानी की आज के महंगाई के दौर में cng वेरिएंट लेना ही सही निर्णय हो सकता है, मारुती सुजुकी ALTO CNG के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम कीमत) से शुरू होती हैं, और टॉप मॉडल की कीमत 5.96 लाख रुपये (एक्स शोरूम कीमत) तक जाती हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।