Tata ALtroz Racer की टेस्टिंग शुरू? अभी देखिए किन फीचर्स पर फ़िदा हैं लड़कियां

tata-altroz-racer

टाटा मोटर्स की रेंज में आज एक से बढ़कर गाड़ियां हैं, लेकिन कंपनी सिर्फ इतने से ही संतुष्ट नहीं है। अभी हाल ही में टाटा मोटर्स की एक नई कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, इसे Tata Altroz के एक नए मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है, इसका संभावित नाम Tata ALtroz Racer हो सकता है। मीडिया में भी यही ख़बरें चल रही हैं की टाटा मोटर्स बेसिक से आगे बढ़कर एक नए सेगमेंट में अपने कदम रख रही है। यहां ऐसी कारों को लॉन्च किया जाएगा, जो लुक और परफॉरमेंस में किसी स्पोर्ट्स कार को टक्कर देने की क्षमता लेकर आने वाली हैं।

Tata ALtroz Racer की लॉन्च को लेकर काफी समय से बातें चल रही हैं और अब इसे लेकर कुछ ठोस पहलु सामने रहे हैं। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अल्ट्रोज के इस नए वैरिएंट को लॉन्च करने की सबसे बड़ी वजह कंपनी की छवि को एडवांस बनाने की है। आगे आने वाले सालों में टाटा की ओर से कुछ प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया जाना है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है की ICE मॉडल को छोड़ दिया जाएगा।

Tata ALtroz Racer में मिलने वाले कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें बैठने के लिए पांच सीट्स दी जाएंगी, यानी की ये भी अपने बेस मॉडल की तरह पांच सीटर होने वाली है। अन्य फीचर्स में एक बड़ा टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलने वाला है, जोकि अपने साथ कई छोटे-बड़े फीचर्स का सपोर्ट लेकर आने वाला है। इसमें नेविगेशन, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, पार्किंग सेंसर डिस्प्ले, फ्यूल इंडिकेटर, कैमरा सपोर्ट डिस्प्ले मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: जापान से भारत आ रहा है Honda SCe! अब Ola और Ather की अम्मा भी नहीं…

कार के इंजन को लेकर जो बातें सुनने को मिल रही हैं, उनके मुताबिक इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया जाने वाला है, हालाँकि इंजन ट्रांसमिशन में विकल्प मिल सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स के मामले में टाटा की गाड़ियां, शुरू से ही बेहतर रही हैं और ALtroz Racer भी ऐसी ही होने वाली है। कार की सेफ्टी को शानदार बनाने के लिए इसमें 6 एयरबैग्स दिए जा सकते हैं, इसके साथ पार्किंग सेंसर, ऑटो हेडलैंप, पार्किंग सेंसर, क्रैश सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और सेंट्रल लॉकिंग की सुविधा दी जा सकती है। कीमत के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।