जापान से भारत आ रहा है Honda SCe! अब Ola और Ather की अम्मा भी नहीं…

honda-sce

देश की सबसे बड़ी स्कूटर निर्माता कंपनी Honda Motorcycle and scooter India ने जापान में चल रहे ऑटो शो में एक से बढ़कर एक मॉडल की पेशकश की है। इनमें भी सबसे अधिक संख्या इलेक्ट्रिक गाड़ियों की देखने को मिल रही है, अभी जो तस्वीर आप देख रहे हैं ये एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का कांसेप्ट मॉडल है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। होण्डा ने इसे SCe नाम दिया है, जोकि इनके इलेक्ट्रिक कांसेप्ट मॉडल को दर्शाता है।

कंपनी ने जिस मॉडल को पेश किया है, इसे मिडिल क्लास की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है और एक्सपर्ट्स का भी मानना है की इसका अधिकतर प्रयोग शहरी क्षेत्र में होने वाला है। शुरुआती तौर पर जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक स्कूटर में एक फुल लेंथ DRLs दिया गया है, जोकि लुक को भी आकर्षक बना देता है।

जैसा की होण्डा ने कहा है की वो 2050 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन वाली गाड़ियों पर शिफ्ट हो जाएंगे, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर उसी की शुरुआत है। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जापानी ऑटो शो में पेश किए जा रहे कांसेप्ट मॉडल अगले साल से मार्केट में भी नजर आने लगेंगे। इसके साथ संभव है की जल्द ही भारत में भी होण्डा कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल जाए।

ये भी पढ़ें: जीरो डाउन पेमेंट और 5,000 रुपये कैशबैक के साथ Honda का जबरदस्त ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होण्डा के इलेक्ट्रिक स्कूटर बाकी कंपनियों से थोड़ा अलग होने वाले हैं, इनमें ठोस बॉडी के अलावा एडवांस फीचर्स भी होंगे, जिनकी डिमांड आने वाले समय में होने वाली है। अभी जो बातें सामने आ रही हैं, उनके मुताबिक कंपनी इन स्कूटर्स को सीरीज में लॉन्च करेगी, जिसमें की इनकी रेंज कीमत और मॉडल के आधार पर अलग हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है की होण्डा का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल भी 150km तक की रेंज क्षमता लेकर आने वाला है।

इसी हिसाब से इनकी कीमत भी तय होने वाली है, बात रही एडवांस फीचर्स की तो इसमें एकफुल्ली डिजिटल डिस्प्ले होगा। इस डिस्प्ले में लोकेशन, रेंज, क्लॉक, स्पीडोमीटर, बैटरी चार्जिंग इंडिकेटर जैसी खूबियां मिल जाएंगी। अगर आप भी आगे आने वाले समय में अपने दैनिक प्रयोग के लिए स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो होंडा के स्कूटर के लिए इंतजार कर सकते हैं, हालांकि अभी भी मार्केट में एक से बढ़कर एक स्कूटर मौजूद हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।