United US 70cc के पीछे दिवाना है पूरा पाकिस्तान, इंजन देख हसीं आ जाएगी!

united-us-70cc

भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाइक मार्केट है, शायद ही कोई बाइक मेकर कंपनी होगी जो भारत में कारोबार नहीं करती होगी। यहां बिकने वाली बाइक्स को पूरी दुनिया जानती है, लेकिन क्या आप पडोसी देश पाकिस्तान में बिकने वाली बाइक्स को जानते हैं। अक्सर ही ये सवाल पूछा जाता है की पाकिस्तान में बिकने वाली बाइक्स के बारे में बताया जाए।

भारी डिमांड पर आज हम आपके लिए पाकिस्तान में बिकने वाली एक ऐसी बाइक के बारे में जानकारी लेकर आ रहे हैं, जिसे भारत में आज लॉन्च कर दिया जाए तो कोई नहीं पूछेगा। जी हाँ, जो तस्वीर आपको नजर आ रही है ये पाकिस्तान में सबसे अधिक बिकने वाली बाइक्स में से एक United US 70cc है।

इस बाइक में फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के नाम पर कुछ भी नहीं है और जब आप कीमत जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। एक हिंट देते हैं, United US 70cc में Tvs XL को भी चुनौती देने की क्षमता नहीं है। अब आप सोच सकते हैं की पाकिस्तान में कैसी बाइक्स की बिक्री की जा रही है और वहाँ के लोग किन बाइक्स को पसंद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Tata ALtroz Racer की टेस्टिंग शुरू? अभी देखिए किन फीचर्स पर फ़िदा हैं लड़कियां

United US 70cc की कीमत 106,000 पाकिस्तानी रुपये से शुरू होती है, किक स्टार्ट के साथ आने वाली इस बाइक में 78.0 cc का चार स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जाता है। ये 8.1:1 कम्प्रेशन रेश्यो के साथ आता है। US 70cc के इंजन को चार गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, ये थोड़ी मदद करता है राइड को बेहतर बनाने में। इस बाइक में एक चीज जो सही है, वो है इसका पिकअप। पाकिस्तानी ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है की US 70cc का पिकअप काफी बेहतर है और यही वजह है की लोकल कस्टमर्स में लोकप्रियता लंबे समय से बरकरार है।

8.5 लीटर का फ्यूल टैंक लेकर आने वाली इस बाइक के दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक है, जोकि कम्यूटर सेगमेंट में शुरू से ही बेहतर माना गया है। एनालॉग मीटर्स के साथ बाइक का लुक क्लासिक हो जाता है। बाकी अन्य खूबियां भी बेसिक हैं, इनमें ऐसा कुछ नहीं है की जो भारतीय कस्टमर 106,000 पाकिस्तानी रुपये देखर खरीदें।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।