जीरो डाउनपेमेंट पर लेकर जाइए Royal Enfield Shotgun 650! 3.50 लाख रुपये है कीमत

royal-enfield-shotgun-650

एक नए सेगमेंट में अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज करवा रही Royal Enfiled ने सबके लिए कुछ न कुछ लेकर आने का प्लान तैयार किया है। अबतक कंपनी 350cc इंजन तक की बाइक्स पर ज्यादा फोकस कर रही थी, लेकिन अब बारी है 650cc सेगमेंट के विस्तार की।

इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड के पास पहले से Interceptor 650 है, लेकिन जल्द ही एक नए प्लेयर की एंट्री होने जा रही है। इस नए प्लेयर का नाम Royal Enfield Shotgun 650 है। इस बाइक के लिमिटेड एडिशन को हाल ही में लॉन्च किया गया था, जिसके गिने-चुने यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग की गई थी।

जिस नए मॉडल को लॉन्च किया जाना है उसके पर्याप्त यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग होगी। यानी की जो भी चाहे इसे खरीद सकता है। इस बाइक में दी जाने वाली खूबियां पहले ही सामने आ चुकी हैं, अब बस लॉन्च का इंतजार है। Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत 3.50 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो सकती है, इसके साथ कुछ आकर्षक फाइनेंस प्लान भी जारी किए जाने वाले हैं।

इसमें एक प्लान ऐसा है की आपको बाइक खरीदने के लिए एक भी पैसे डाउनपेमेंट के तौर पर नहीं देने होंगे, बाइक की पूरी रकम लोन के तौर पर दी जाएगी और उसके बदले आपको हर महीने एक निश्चित emi भरनी होगी। 5250 आरपीएम पर 52 Nm का टॉर्क और 7250 आरपीएम पर 47.65 PS की पावर जेनरेट करने की क्षमता लेकर आ रही ये इस बाइक में 648 cc का 4 Stroke, Air-Oil Cooled, SOHC इंजन लगा हुआ होगा।

ये इंजन स्लिपर क्लच और 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ होने वाला है। सेमि-डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के साथ क्लासिक लुक भी बरक़रार रहने वाला है और सफर भी सहूलियतों से भरा होगा। डायमेंशन देखें तो Shotgun 650 पूरी तरह से स्पेशल एडिशन की तरह हो होगा। हालांकि रंग में अंतर देखने को मिलेगा। इसकी लंबाई 2122 mm की होने वाली है। फ्रंट में upside down fork और रियर में Twin Coil-Over Shocks सस्पेंशन के साथ सफर आरामदायक होने वाला है। सेफ्टी के लिए ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोंनो टायर्स में वेन्टीलेटेड डिस्क ब्रेक दिए जा सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।