Pulsar CNG की लॉन्च डेट हुई फाइनल, देगी इतने kmkg का माइलेज

pulsar-cng

भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज अपने बेहतरीन मॉडल्स के लिए जानी जाती है। कंपनी के पास कम से कम और अधिक से अधिक कीमत वाली बाइक्स हैं, जिनका विस्तार आगे भी जारी रहने वाला है। कस्टमर्स की डिमांड को देखते हुए बजाज एक नया प्रयोग करने जा रही है, नया प्रयोग CNG बाइक के तौर पर देखने को मिलने वाला है।

जी हाँ, बजाज ने पहली CNG बाइक को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। इस बाइक को पल्सर सीरीज के तहत लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अगर वाकई पल्सर सीएनजी को लॉन्च किया जाता है तो ये बाइक मार्केट की दिशा और दशा बदल सकती है।

इस बाइक के मौजूदा सभी मॉडल्स को खूब पसंद किया जाता है, अगर ये CNG में आता है तो कस्टमर्स की भीड़ शोरूम आने वाली है। जैसा की हमने कारों में देखा है की पेट्रोल/डीजल से सीएनजी पर शिफ्ट होते ही माइलेज बढ़ जाती है। ऐसा ही कुछ बाइक के साथ भी हो सकता है। माना जा रहा है की इस बाइक में 70kmkg तक की माइलेज क्षमता हो सकती है। एक तो पल्सर वाले फीचर्स और उपर से इतना शानदार माइलेज। कस्टमर्स की बल्ले-बल्ले होने वाली है।

बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें सेमि-डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, डिजिटल क्लॉक, ब्लूथूत कनेक्टिविटी और फ्यूल इंडिकेटर दिया जाने वाला है। ये खूबियां न सिर्फ बाइक के लुक को एडवांस बनाने वाली हैं, बल्कि राइड के दौरान सुविधा भी बढ़ने वाली है।

बता दें की बजाज ऑटो काफी टाइम से इस बाइक को लॉन्च करने की सोच रही थी, लेकिन अभी तक कंपनी किसी न किसी वजह से पिछड़ रही थी। लेकिन अब इसका इंतजार खत्म होने वाला है। बाइक की कीमत एक लाख रुपये एक्स-शोरूम या फिर उससे भी कम हो सकती है। बाकी इंजन को लेकर अबतक कुछ भी नहीं कहा गया है। लॉन्च की बात करें तो पल्सर CNG को अगले साल पेश किया जा सकता है। संभव है की जनवरी के अंत तक ये बाइक मार्केट में हो।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।