Suzuki लॉन्च करने जा रही रफ एंड टफ मोटरसाइकिल, उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी फर्राटे से चलेगी

Suzuki V-Strom 800 DE Price, Feature, Specification and Launch Date in India

Suzuki ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में V-Strom 800DE एडवेंचर मोटरसाइकिल को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बाइक मॉडल भारत भी जल्द लॉन्च होने वाली है। अटकलों का बाजार तब गर्म हो गया, जब बाइक को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया। यह मोटरसाइकिल एक पावरफुल ट्विन इंजन के साथ आने वाला है। इसे भारतीय बाजार में Suzuki के V-Strom 650 XT से ऊपर रखा जायेगा।

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 800DE (Suzuki V Strom 800DE): इंजन

Suzuki V-Strom 800DE में 776 cc का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल ट्विन इंजन मिलने वाला है, जो अधिकतम 84 bhp की पावर और 78 Nm का टार्क पैदा कर सकता है। इसमें 20 लीटर का फ्यूल टैंक मिलने वाला है, जो ट्रेवल के दौरान लम्बी दुरी को तय करने में मदद करेगा। इस बाइक के फ्यूल टैंक में एक साथ ढेर सारा तेल स्टोर करके आप सुरक्षित रूप से लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। बाइक एक बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ आने वाला है।

ये भी पढ़ें- Top 5 Mileage Bike of India: ये है भारत की 5 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक, 4 नंबर वाली पर नहीं होगा विश्वास

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 800DE (Suzuki V Strom 800DE): स्पेसिफिकेशन

Suzuki V Strom 800DE के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 21/17 इंच का स्पोक व्हील्स, 310mm का फ्रंट और 260mm का रियर डिस्क ब्रेक मिलेगा। साथ ही इसमें क्रैश प्रोटेक्शन गार्ड, ऑक्ज़ीलरी लाइट्स, वाइड विंडस्क्रीन आदि जैसे एक्सेसरीज़ दिया जाएगा। साथ ही बाइक में 220mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 220mm का सस्पेंशन ट्रेवल मिल सकता है। 220 किलो वजनी इस मोटरसाइकिल की सीट की ऊंचाई जमीन से 855 mm है।

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 800DE (Suzuki V Strom 800DE): फीचर

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 800DE मोटरसाइकिल में एक सेपरेट ग्रेवल मोड मिलने वाला है, जो बाइक को उबड़-खाबड़ रास्तों पर भी फुर्ती चलाने में मदद करेगा। इसके अतिरिक्त, इसमें USB चार्जिंग पोर्ट, डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम के साथ 5.0-इंच का कलर TFT डिस्प्ले डैश बोर्ड मिलेगा। कंपनी के तरफ से इस बाइक के कीमत को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, Suzuki V-Strom 800DE के लॉन्च के बाद ही पक्के तौर इसकी जानकारी मिल सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।