मात्र 11 हजार रुपये में अपने नाम करें Hyundai Exter, 40 सेफ्टी फीचर्स के साथ तबाही…

hyundai-exter

माइक्रो suv सेगमेंट की अपकमिंग और हुंडई मोटर्स (Hyundai motors) की सबसे चर्चित गाड़ी Hyundai Exter की बुकिंग पिछले महीने ही शुरू कर दी गई थी और अब इसकी लॉन्च को लेकर कुछ बातें सामने आ रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हुंडई मोटर्स अपनी इस नई कार को अगले महीने की 10 तारीख (10 july 2023) को लॉन्च करने जा रही है, इसके लिए कंपनी स्तर पर सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Hyundai Exter के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ जानकारियां भी शेयर की गई हैं, जिनमे ये पता लगा है की इसे दो अलग-अलग इंजन (1.2 l Kappa petrol और 1.2 l Bi-Fuel kappa Petrol with CNG) के साथ लॉन्च किया जाएगा और इनमें पावर और टॉर्क को लेकर भी अंतर देखने को मिलेगा। 1.2 l Kappa petrol और 1.2 l Bi-Fuel kappa Petrol with CNG के साथ 5 स्पीड मैन्युअल और 1.2 l Kappa petrol के साथ अलग से Smart auto AMT ट्रांसमिशन दिया जा रहा है।

Hyundai Exter में दी जाने वाली खूबियां बेहद ही दमदार होने वाली हैं, कंपनी अपनी इस कार में 40 एडवांस सेफ्टी फीचर्स दे रही है। इसमें Headlamp Escort function, Auto Headlamps, ISOFIX, Rear Defogger और Rear Parking Camera के साथ अन्य भी शामिल हैं। ये भारत की पहली माइक्रो suv कार है, जिसमें 6 एयरबैग्स दिए जा रहे हैं साथ ही ESC (Electronic Stability Control), VSM (Vehicle Stability Management) और HAC (Hill Assist Control) की सुविधा मिलेगी। बेसिक तौर पर 3-Point Seat Belt और seatbelt reminder, Keyless Entry, ABS साथ में EBD, Rear Parking Sensors, ESS और Burglar Alarm का नाम भी सामने आ रहा है।

ये भी पढ़ें: शोरूम पहुंची भीड़ को देखकर Tata Nexon हुई खुश, नहीं दिया गया है Pro max वाला…

Hyundai Exter की बुकिंग के लिए आप नजदीकी शोरूम जा सकते हैं और अगर खुद करना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट पर इसे बुक करने की सुविधा उपलब्ध है। बुकिंग के लिए 11 हजार रुपये का टोकन मनी देना होगा, ये सभी प्रक्रियाएं ऑनलाइन ही होंगी। जहां तक बात कीमत की है तो ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स का मानना है की इसे 6 से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) में लॉन्च किया जा सकता है। फाइनेंस, ऑफर्स और ऑन रोड प्राइस की ज्यादा जानकारी लॉन्च के वक़्त ही सामने आएगी।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।