शोरूम पहुंची भीड़ को देखकर Tata Nexon हुई खुश, नहीं दिया गया है Pro max वाला…

tata-nexon

देश में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली SUV कारों में शामिल Tata Nexon हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती है। आज हम आपको किसी चर्चा के नहीं बल्कि इसके फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं साथ ही पहली बार सामने होगा इस कार के सभी वैरिएंट्स का नाम वो भी सटीक सुचना के साथ। 8 लाख रुपये में आने वाली नेक्सॉन के टॉप मॉडल के लिए 17.49 लाख रुपये खर्च करने हो सकते हैं।

Tata Nexon ट्रिम्स/वैरिएंट्स

Tata Nexon को XE, XM, XM(S), XZ, XZ Plus, XZ Plus dual tone, XZ Plus (O), XZ Plus (O) dual tone, XZ Plus Dark Edition और XZ Plus (O) Dark Edition में लॉन्च किया गया है। इन सभी में कुछ न कुछ अलग और खास है, अलग होने के साथ ही इनकी कीमतों में भी अंतर बढ़ जाता है। XZ Plus (O) Dark Edition लेटेस्ट मॉडल है और इसकी डिमांड भी खूबी देखने को मिल रही है। वहीं AMT वैरिएंट में XMA, XMA (S), XZA Plus, XZA Plus dual tone, XZA Plus Dark Edition, XZA Plus (S), XZA Plus dual-tone (S), XZA Plus (O), XZA Plus (O) dual tone और XZA Plus (O) Dark Edition में से चुनने का मिलता है।

BS6 2 RDE नॉर्म्स के साथ 1 अप्रैल 2023 को दोबारा लॉन्च हुई नेक्सॉन में थोड़े बहुत बाहरी बदलाव भी किए गए थे, इनके होने से कार की खूबसूरती और परफॉरमेंस में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें: भारत आ रहा है KTM का पहला electric scooter, देगा मन चाही रेंज वो भी मात्र इतने रुपये…

Tata Nexon key फीचर्स

नेक्सॉन के की-फीचर्स में
Ambient lighting
Wireless charger
Eight way manually adjustable driver seat
Leatherette seat upholstery
Rain sensing wiper
Electrically adjustable sunroof
Automatic headlamps
Halogen projector
TPMS
Automatic climate control
Cruise control
Keyless start/stop button
Cornering headlights और
Seven-inch touchscreen infotainment unit शामिल हैं।

Tata Nexon स्पेसिफिकेशन

Tata Nexon में 1.2-litre टर्बो चार्ज पेट्रोल और 1.5-litre डीजल के दो अलग-अलग इंजन विकल्प मिलते है। पेट्रोल वैरिएंट में 5,500rpm पर 118bhp की पावर और 1750rpm पर 170Nm का टॉर्क देने की ताकत है। जबकि डीजल वैरिएंट में 1,500rpm पर 260Nm का टॉर्क और 4,000rpm पर 108bhp की पावर। कार में ट्रांसमिशन को लेकर भी दो विकल्प मिल जाते हैं, जिसमें पहला है 6 स्पीड मैन्युअल और दूसरा 6 स्पीड AMT है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।