नए अवतार में वापस आ रही Suzuki Max100, फीचर्स में देगी Rx100 को टक्कर

suzuki-max100

वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी भारत में अपनी Max100 को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की जब से ये खबरे सामने आई है की Yamaha अपनी Rx100 को लॉन्च करने वाली है। तो वहीं सूत्रों का कहना है की Suzuki भी इस बाइक को टक्कर देने के लिए Max 100 को लॉन्च कर सकती है। बता दें की 90 के दशक में इन्हीं दो बाइक का जलवा पूरे देश में हुआ करता था। लेकिन फिर मोटर अधिनियम में बदलाव के वजह से 2stroke इंजन को बंद करना पड़ा। लेकिन एक बार फिर इन बाइक्स को लेकर चर्चा बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस बाइक को 2023 के अंत तक लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार के इस बाइक में पहले के मुकाबले कई एडवांस फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है। तो अगर आप भी इस बाइक को लेने की सोच रहे है तो आज हम आपको इस बाइक के बारें में सारी डिटेल्स देने वाले है।

Suzuki Max100 इंजन

बात करें इस बाइक के इंजन की तो पहले इस बाइक में 98.2cc का इंजन मिलता था। जो 7.9ps की पावर और 9.8NM की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं नई बाइक में कितने सीसी का इंजन होगा इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Suzuki Max100 फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स की तो इस बार कंपनी बाइक में कुछ शानदार फीचर्स दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बाइक में आपको, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, शिफ्ट लाइट, AHO, स्टैंड अलार्म, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, जीपीएस और नेविगेशन, यूऍसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिल सकते है।

ये भी पढ़े: Maruti Suzuki की कुछ कारों पर मिल रही है भारी छूट, ऑफर्स जानकर पैरों के निचे से खिसक जाएगी जमीन।

Suzuki Max100 कब होगी लॉन्च

कंपनी के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों की मानें तो इस बाइक को कंपनी साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

Suzuki Max100 कीमत

इस बाइक की कीमत 1.50 लाख तक हो सकती है। हालांकि कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। तो अगर आप भी बाइक लेने की सोच रहे है तो आपको अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।