Avenger 220 Street 2.O हुई लॉन्च, मार्केट में अभी तक किसी ने भी बोलने की हिम्मत नहीं दिखाई

avenger-220-street

स्वदेशी बाइक निर्माता कंपनी बजाज (Bajaj Auto) ने भारत में अपनी एवेंजर 220 स्ट्रीट (Avenger 220 Street) बाइक को फिर से लॉन्च किया है। यह बाइक कंपनी की Bajaj 220 Cruise की कीमत में उपलब्ध है। एवेंजर 220 स्ट्रीट को नए एमिसन नियम बीएस6 उत्सर्जन मानदंड लागू होने से पहले वर्ष 2020 में मार्केट से हटा लिया गया था, हालांकि लगातार गिरती मांग भी इसके बंद होने की एक मुख्य वजह रही थी। आइए जानते हैं नई Avenger 220 Street में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Avenger 220 Street फीचर्स

Avenger 220 Street में मिलने वाले फीचर्स को देखें तो इसमें हेडलैंप, कॉम्पैक्ट वाइजर, फोर्क गेटर्स, रियर-व्यू मिरर, सर्कुलर टर्न इंडिकेटर्स, फ्यूल टैंक, एग्जॉस्ट पाइप और ग्रैब रेल शामिल हैं। डिजिटल कंसोल मीटर के साथ इसमें नेविगेशन, डिजिटल क्लॉक, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर और डिजिटल ट्रिपमीटर दिया जा सकता है। इसमें मिलने वाले बाकी के फीचर्स भी बेहद ही शानदार और आकर्षक होने वाले हैं। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जल्द से जल्द इसके सभी फीचर्स जारी किए जाएंगे और साथ में ऑफर की भी जानकारी मिलेगी।

Avenger 220 Street स्पेसिफिकेशन

Avenger 220 Street में कंपनी 220cc का single cylinder, oil cooled, engine दे रही है, इसमें 19.03ps की पावर और 17.55nm का टॉर्क जेनेरेट करने की क्षमता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बाइक के इंजन को बीएस6 फेज 2 एमिशन नॉर्म्स पर बनाया गया है। Avenger 220 Street में डबल एंटी-फ्रिक्शन बुश और 5-स्टेप एडजस्टेबल ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर के साथ टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स दिया गया है। एबीएस के साथ बाइक के फ्रंट टायर में 280mm और रियर में 130mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं टायर साइज फ्रंट और रियर क्रमशः 17 इंच और 15 इंच है।

ये भी पढ़ें: TVS Victor के लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीर, फीचर्स देख लोग बोले भाई कमाल हो गया

Avenger 220 Street के विकल्प

कंपनी ने अपने कस्टमर्स में विश्वास को बनाए रखने के लिए Avenger 220 Street को बंद करने के बाद एवेंजर 160 स्ट्रीट (Avenger 160 Street) को जारी रखा था। भारत में इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.12 लाख रुपये है। एडवेंचर बाइक की तलाश में रहे कस्टमर्स के लिए ये एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। जानकारों के मुताबिक नई Avenger 220 Street के आने से बाकी कंपनियों को चुनौती मिल सकती है, हालांकि इस रेंज और इंजन के साथ भारतीय मार्केट में अभी कोई भी बाइक मौजूद नहीं है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।