MG Motor India ने लॉन्च की स्पेशल गेमिंग एडीशन वाली सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार, जानें फीचर्स

mg-motor-india

MG Motor India ने देश की सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV के स्पेशल गेमिंग एडीशन को लॉन्च आखिरकार लॉन्च कर दिया है है। कॉमेट ईवी का विशेष गेमर संस्करण 8.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर पेश किया गया है। बताया जा रहा है कि कॉमेट ईवी के पेस, प्ले और प्लश वेरिएंट से तक़रीबन 64,999 रुपये अधिक इस वेरिएंट की कीमत है। जो भी इच्छुक ग्राहक हैं वह इस स्पेशल एडीशन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या देश भर के एमजी डीलरशिप पर खरीद सकते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक MG Comet EV के स्पेशल गेमिंग एडीशन में भारत के शीर्ष गेमर नमन माथुर उर्फ मोर्टल ने संकल्पित और डिजाइन किया है। इसमें पहियों और दरवाजों पर नियॉन एलीमेंट्स के साथ-साथ बी-पिलर पर इंटेलिजेंट स्टिकर भी शामिल किए गए हैं। केबिन के अंदर, ग्लोइंग मैटेरियल और नियॉन लाइट से बने नियॉन एलीमेंट भी उपलब्ध हैं। साथ ही चाबी और अन्य आंतरिक एलीमेंट्स को ख़ास बनावट वाले मैटेरियल के साथ भी ट्रीट किया गया है।

बता दें कि MG Comet EV को 4 मई, 2023 को भारत में लॉन्च किया गया था और इसकी शुरुआती कीमत 7.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। इसके साथ इसमें MG कॉमेट पेस वेरिएंट की कीमत 7.98 लाख रुपये थी, जबकि कॉमेट प्ले और पुश वेरिएंट की कीमतें 9.28 लाख रुपये और 9.98 लाख रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) थीं। वहीं इसकी लंबाई 3 मीटर, ऊंचाई 1,640 मिमी के साथ ही चौड़ाई 1,505 मिमी है।

ये भी पढ़ें: मात्र 84,536 रुपये है TVS NTORQ 125 की एक्स-शोरूम कीमत, इनसे होता है मुकाबला

इसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 519 रुपए में 1000 km चलेगी। वहीं आप अगर बुक करना चाहते हैं तो MG Comet EV के गेमर एडिशन को 5000 रुपए के टोकन मनी देकर ऑनलाइन या MG डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार एमजी कॉमेट ईवी में 17.3 kWh की बैटरी है, जो 230 किमी तक की रेंज प्रदान करती है। आपको इसमें तीन ड्राइव मोड-इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं। इसाथ ही इसके कुछ प्रमुख फीचर्स में जियो ई-सिम के साथ एकीकृत 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर विंडो और 12 इंच के स्टील व्हील शामिल हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।