लो जी सड़क पर आते ही जलवा दिखाने लगी Sonet फेसलिफ्ट, इस बार मिलेगा ADAS

sonet-facelift

Kia motors तेजी से अपनी पकड़ मजबूत करते हुए एक के बाद एक नई कार पेश कर रही है, अभी हाल ही में लॉन्च हुई सेल्टोस फेसलिफ्ट के बाद अब Sonet के फेसलिफ्ट मॉडल को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है। जी हां, लंबे समय से चर्चा में बनी हुई ये कार एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है, जिसमें इसके कुछ फीचर्स की जानकारी भी सामने आ रही है। बात रही लॉन्च की तो इसे साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा। कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

Suv कार सेगमेंट में आने वाली इस कार के आने से किआ मोटर्स की पकड़ जाहिर तौर पर मजबूत होने वाली है, कार में कम्फर्ट, सेफ्टी से लेकर सफर को आरामदायक बनाने के लिए सभी उपाय किए जाने वाले हैं। अभी की बात करें तो कार के कुल छह वैरिएंट्स HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X Line मॉडल की बिक्री भारत में की जाती है। फेसलिफ्ट मॉडल में भी इन्ही ने साथ आगे बढ़ने की बात कही जा रही है, हालांकि अब देखना होगा की कंपनी की ओर से क्या जानकारी सामने आती है।

जानकारों के मुताबिक सॉनेट के नए मॉडल की कीमत 8 से लेकर 15 लाख रुपये तक हो सकती है, मौजूदा मॉडल की कीमत 7.79 से लेकर 14.89 लाख रुपये तक जाती है। स्पाई शॉट में जो देखने को मिल रहा है उसके मुताबिक कार में सोलह इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील दिए जाने वाले हैं, फ्रंट में नई लाइटिंग स्ट्रिप दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Apache Electric: सपना हुआ सच, TVS ने लॉन्च की अपाचे इलेक्ट्रिक बाइक, देखकर हो जाएंगे हैरान!

कार के फीचर्स को उच्च स्तर तक लेकर जाने के लिए ADAS की सुविधा जोड़ी जा रही है, इसके होने से जाहिर तौर पर आपका अनुभव भी बेहतर होने वाला है। जानकारी के मुताबिक कार में 15 ADAS फीचर्स जोड़े जाने वाले हैं, इसमें 360 डिग्री कैमरा और डैशकैम भी शामिल है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया जाने वाला है, इसमें पहले की तरह 1.2-litre naturally aspirated petrol मिलेगा, ये अपने साथ 83HP की पावर और 115NM का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता लेकर आता है। इसे पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

एक अन्य 1.0-litre turbo petrol engine भी अपनी उसी पुरानी ताकत के साथ आने वाला है। इसमें 120HP की पावर और 172NM का टॉर्क जेनरेट करने की ताकत है। इस इंजन के साथ 6-speed manual and 7-speed DCT automatic गियर ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।