Apache Electric: सपना हुआ सच, TVS ने लॉन्च की अपाचे इलेक्ट्रिक बाइक, देखकर हो जाएंगे हैरान!

TVS Apache RTE Electric Bike

Apache RR और RTR सीरीज की बाइक्स के साथ टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) देश की युवा पीढ़ी के पसंदीदा ब्रांडों में से एक बन गई है। भारतीय युथ में TVS अपाचे की रफ्तार ने एक अलग ही उत्साह बना रखा है। हाल ही में TVS ने Apache RTR 310 को लॉन्च कर बाइक प्रेमियों के उत्साह में एक नया आयाम जोड़ दिया है। कंपनी ने एक्स (TVS X Smart Electric Scooter) नाम से मजबूत डिज़ाइन वाला हाई परफॉरमेंस ई-स्कूटर लॉन्च कर दिया है। साथ ही इस बार टीवीएस ने सभी को चौंकाते हुए एक्सक्लूसिव अपाचे इलेक्ट्रिक रेसिंग बाइक से भी पर्दा उठा दिया है। जिसे टीवीएस अपाचे आरटीई (TVS Apache RTE) नाम दिया गया है।

EV रेसिंग के लिए TVS Apache RTE इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की गई

टीवीएस ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक रेसिंग चैंपियनशिप के लॉन्च की घोषणा कर धूम मचा दी है। प्रतियोगिता को टीवीएस रेसिंग इलेक्ट्रिक वन मेक चैंपियनशिप या ई-ओएमसी (e-OMC) नाम दिया गया है। यह इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रोड रेसिंग चैंपियनशिप (INMRC) के चौथे दौर में अपनी आधिकारिक शुरुआत करेगा। कॉम्पिटिटिव रेसिंग ट्रैक पर राइडर एक दूसरे को टीवीएस अपाचे आरटीई (TVS Apache RTE) से एक-दूसरे को चुनौती देंगे।

TVS ने Apache RTE बाइक को विशेष रूप से इलेक्ट्रिक बाइक रेसिंग प्रतिभागियों के लिए बनाया है। कंपनी ने कहा कि दौड़ के लिए कुल आठ प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा, जो नई डेवेलोप अपाचे आरटीई रेस मोटरसाइकिल की सवारी करेंगे। इस संदर्भ में टीवीएस मोटर कंपनी के प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेन्यू ने कहा, “हमने भारत में पहली फैक्ट्री रेसिंग टीम बनाई है। टीवीएस रेसिंग ई-ओएमसी न केवल नए रिकॉर्ड स्थापित करेगी, बल्कि रेसिंग में इलेक्ट्रिक बाइक के क्षमता को भी दुनिया के सामने प्रदर्शित करेगी।”

TVS Apache RTE Electric Bike के फीचर

  • लिक्विड कूल्ड मोटर के साथ अधिकतम पावर-टू-वेट रेश्यो वेट।
  • अत्याधुनिक पावर सेल बैटरी पैक।
  • Ohlins कस्टम फ्रंट और रियर सस्पेंशन।
  • ब्रेम्बो ब्रेक सिस्टम – 320 मिमी फ्रंट डिस्क, कैलिपर और मास्टर सिलेंडर।
  • कार्बन फाइबर के आगे और पीछे के पहिये।
  • Pirelli सुपर कोर्सा टायर।
  • बेस्ट इन क्लास कार्बन फ़ाइबर फ़ेयरिंग।
  • टीवीएस रेसिंग फैक्ट्री का अनोखा बॉडी पेंट और ग्राफिक्स।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।