शोरूम पहुंची 100cc TVS Raider! Honda Shine 100 और Splendor ने किया सरेंडर

tvs-raider-100

भारत में माइलेज बाइक्स की डिमांड ज्यादा है, इसमें कोई दो राय नहीं है। इसी को देखते हुए बाइक बनाने वाली सभी कंपनियां 100सीसी बाइक को लॉन्च कर रही है। बता दें कई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की जल्द ही TVS भी अपनी नई Raider 100 को लॉन्च कर सकता है। फिलहाल TVS ने 125cc वाली Raider को लॉन्च कर रखा है। आइए जानते है की नई TVS Raider 100 में क्या कुछ नया होने वाला है।

TVS Raider 100 इंजन

इस बाइक में कंपनी 97.2cc का एयर कूल्ड इंजन देती है। जो की 8.2 ps की पावर और 8.5NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें सुरक्षा को लेकर भी कंपनी बाइक में कई सारे बदलाव कर सकती है।

TVS Raider 100 फीचर्स

इस बाइक में आपको डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ट्रीप मीटर, लो फ्यूल वार्निंग लैंप, एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, जैसे फीचर्स मिलने वाले है। बता दें की अगर कंपनी बाइक के एक से ज्यादा वैरिएंट को लॉन्च करती है तो फीचर्स में बदलाव देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़े: 125 CC इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है TVS Smart, कभी अपने कमजोर इंजन की वजह से…

इन बाइक्स से होगा सीधा मुकाबला

टीवीएस अगर इस बाइक को लॉन्च करती है तो इसका सीधा मुकाबला Hero Splendor, Honda Shine100, Hero Hf Deluxe जैसी बाइक्स से होगा।

TVS Raider 100 कब होगी लॉन्च

इस बाइक को लेकर अभी तक कंपनी के तरफ से कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन ये माना जा रहा है की दिवाली पर इस बाइक को लॉन्च किया जा सकता है।

TVS Raider 100 कीमत

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बाइक की कीमत 85 हजार से शुरू होकर 1 लाख तक जा सकता है। हालांकि जो सबसे ज्यादा पूछे जानें वाला सवाल है वो यह है की अगर टीवीएस इस बाइक को लॉन्च करती है। तो क्या इसका सीधा असर TVS Star City की सेल्स पर नहीं जाएगा? जो सहीं भी लेकिन बता दें की बाइक को खरीदने या ना खरीदने का फैसला लोगों के हाथ में है, और रहीं बात Star City की तो इस बाइक की एक अलग ही फैन फॉलोइंग है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।