नई Bajaj Pulsar 150 को देखते ही लड़कियों का आया दिल, Boyfriend से कहा लॉन्ग ड्राइव पे चल

bajaj-pulsar-150

अगर आप आज से दस साल पहले किसी युवा से उसके पसंदीदा बाइक के बारे में पुछते तो हर कोई सिर्फ Bajaj Pulsar का ही नाम लेता। हालांकि अब इस रेंज में तमाम बाइक्स युवाओं द्वारा पसंद की जाती है। लेकिन इससे प्लसर की लोकप्रियता पर कोई आच नहीं आई है। कंपनी भी समय के साथ युवाओं के पसंद को देखते हुए अपनी लोकप्रिय बाइकों को अपडेट करते रहते हैं। इस कड़ी में अब Bajaj Pulsar भी शामिल हो गया है। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बजाज कंपनी बहुल जल्द Bajaj Pulsar 150 को लेकर बड़ी बात कहने वाली है।

वहीं, कई एक्सपर्ट्स ने भी इस बात पर अपनी राय दी और कहा कि कंपनी अपने पुराने फ्रेंचाइजी प्लसर को नए अपडेट के साथ लॉन्च करने की बात कह सकती है। इस खबर के बाद ‘आखिर बाइक में क्या अपडेट आने वाला है’ सवाल के मानों कतार लग गया हो। आगे इस खबर में हम आपको इस बाइक से जुड़ी सभी बातें बताने जा रहे हैं।

दरअसल, कुछ सूत्रों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी Bajaj Pulsar 150 के फीचर्स में बदलाव कर सकती है, तो कुछ का कहना है कि कंपनी इसके इंजन में बदलाव कर सकती है। हालांकि, इसको लेकर कुछ एक्सपर्ट्स ने अपनी-अपनी रिपोर्ट्स भी जारिेए किए हैं।

ये भी पढ़े: 47kmpl माइलेज वाली Bajaj Pulsar 150 की कीमत मात्र 22 हजार रुपये, खाते से…

एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस बाइक में 149.5 cc का Liquid cooled, 4-stroke, SOHC, 4-valve इंजन दिया जा सकता है, जो कि 15 PS की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इंजन कुलिंग के लिए इसमें ऑटो कुल सिस्टम भी दिया जा सकता है। साथ ही इसे 95,000 रुपये की एक्स शोरुम प्राइस पर लॉन्च किया जा सकता है।

वहीं, दुसरे रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि नई Bajaj Pulsar 150 में कुछ खास फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें ड्युल चैनल एवीएस सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी, और शटर लॉक जैसे कुछ अलग फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। जो कि इससे पहले वाली वर्जन में नहीं दी गई है। वहीं, बेसिक के तौर पर इसमें डिजिटल ट्रिमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, डिजिटल क्लॉक, सेल्फ स्टार्ट, और फ्यूल इंजेक्शन दिए जाएंगे।

बता दें, सूत्रों ने कहा कि माइलेज के मामले में इसमे कोई छेरखानी नहीं की जाएगी। इससे पहले वाली वर्जन 52 kmpl की माइलेज देती थी, तो नई वाली भी लगभग बराबर होगी।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।