Hyundai Exter का डिजाइन देख, लोगों ने कहां चापाकल में कूदकर जान दे दे

hyundai-exter

हुंडई मोटर कंपनी जल्द ही एक नई कार लॉन्च करने जा रही है। दरअसल, वह एक कार नहीं है बल्कि sub 4m SUV है, जिसे हम मिनी SUV भी कहते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो ‘Hyundai Exter’ नाम से लॉन्च होने वाली इस कार में एडवांस लेवल के फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही कंपनी ने इसके पीछे के लुक को भी रिविल कर दिया है। पीछे से यह कार आपको ‘एच’ शेप पर देखने को मिल रही है। वहीं, इस कार को H-shaped LED DRL पर डिजाइन किया गया है। जिसमें की आपको स्क्वायर शेप में इसके पीछे के लाइट्स देखने को मिल जाते हैं।

फिलहाल, इस खबर में हम आपको Hyundai Exter में आने वाली उन तमाम खुबियों के बारे में बताएंगे जिनकी चर्चा मीडिया रिपोर्ट्स में की जा रही है। इस खबर में आपको इसके फीचर्स से लेकर इंजन पावर तक सब के बारे में पता चल जाएगा।

Hyundai Exter फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने Hyundai Exter के फीचर्स पर खासा ध्यान दिया है। जिसमें में आपको हिल असिस्ट, सभी सीटों के लिए सीटबेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर, बर्गलर अलार्म, ABS, EBD, रियर पार्किंग कैमरा, TPMS, डैशकैम फ़ंक्शन, ऑटो हेडलाइट्स, हेडलाइट एस्कॉर्ट फ़ंक्शन जैसी और भी अन्य फीचर्स दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े: Maruti को धूल चटाने आ रही है Hyundai Exter, फीचर देख Honeymoon याद आ जायेगा!

कुछ बेसिक फीचर्स के तौर पर इसमें सनरूफ, डैशकैम फंक्शन के साथ डुअल कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कुछ ओर भी चीजे शामिल हैं। बता दें, हुंडई की गाड़ियां अपने फक्शन और फीचर्स के लिए ज्यादातर जानी जाती है।

Hyundai Exter इंजन

Hyundai Exter में आपको 1.2L 4-pot मोटर दी जा रही है, जो कि पेट्रोल इंजन के साथ 82 bhp की पावर एवं 114 Nm का टॉर्क और सीएनजी इंजन के साथ 65 bhp की पावर एवं 95 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें, पेट्रोल और सीएनजी इंजन मिला के इस कार के टोटल 15 वेरिएंट मार्केट में उतरने वाले हैं।

Hyundai Exter प्राइस रेंज

कंपनी Hyundai Exter के टोटल 15 वेरिएंट मार्केट में लॉन्च करेगी, जहां सबका प्राइस रेंज भी अलग-अलग होगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार की शुरुआती कीमत लगभग 12.25 लाख रुपये (एक्स शोरुम) हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।