आ गया Toyota Fortuner का बाप MG Gloster ब्लैकस्टॉर्म, नेता जी देख बोलेंगे उड़ी बाबा

MG Gloster Blackstorm Edition Launched in India

हाल ही में एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक टीजर जारी करने के बाद भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी कार एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 40.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। नई स्पेशल एडिशन ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (Gloster Blackstorm) को स्टैंडर्ड मॉडल के तुलना में इसका लुक काफी आकर्षित रखा गया है।

एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) वेरिएंट्स

एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) एसयूवी कार दो वेरिएंट्स में आता है – टू-व्हील-ड्राइव (2WD) और फोर-व्हील ड्राइव (4WD)। इनकी कीमत क्रमश: 40.30 लाख रुपये और 43.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। साथ ही एमजी मोटर (MG Motor) ने ग्राहकों को ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म को ब्लैक एलॉय व्हील के साथ ब्लैक्ड आउट पार्ट्स और मैटेलिक ब्लैक पेंट में चुनने का विकल्प दे रही है।

एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) डिज़ाइन

mg gloster black storm interior and design

विजुअल अपील बढ़ाने के लिए एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) में ORVM मिरर, फ्रंट और रियर बंपर, इनर हेडलैंप मिरर, ब्रेक कैलिपर और साइड डोर प्रोटेक्टर को लाल रंग में रंगा गया है। ऑल-ब्लैक लेआउट के साथ केबिन को लाल रंग का टच भी दिया गया है। एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) एसयूवी कार को कंपनी छह और सात सीटर कॉन्फ़िगरेशन में चुनने का विकल्प दे रही है।

ये भी पढ़ें- Pajero से भी ज्यादा फीचर्स के साथ आ रही Mahindra की ये SUV, मिलेगा तगड़ा माइलेज

एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) इंजन स्पेसिफिकेशन

स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसमें 1996 cc, 4 सिलेंडर, 2.0 लीटर का दो डीजल इंजन का विकल्प दिया गया है। पहला 4000rpm पर 161PS की पावर और 1500 – 2400rpm पर 374Nm का टार्क जनरेट करता है, और दूसरा 4000rpm पर 216PS की पावर और 1500 – 2400rpm पर 479Nm का टार्क आउटपुट देता है। दोनों इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) कम्पटीशन

भारतीय बाजार में एमजी ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म (MG Gloster Blackstorm) का सीधा मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) और महिंद्रा एक्सयूवी 700 से होने वाला है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।