Platina का नया अवतार देख शो-रूम में लगी भीड़, पुलिस ने…

Bajaj Platina 125

बजाज की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Platina को कंपनी अब नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की Bajaj पिछले कुछ महीनों से Platina 125 के नए अवतार पर काम कर रही है। सूत्रों की मानें तो कंपनी इस बाइक को स्पोर्टस बाइक का लुक देने की कोशिश की जा रही है। बता दें की बाइक के बाहरी लुक के अलावा और कुछ भी बदला नहीं जाएगा। जानकारी के लिए बता दें की बजाज ने साल 2008 में पहली बार 125सीसी वाली Platina को लॉन्च किया था। तो अगर आप इस बाइक को लेने वाले है तो आइए इस बाइक के बारे में सारी जानकारी जान लेते है।

कैसा होगा Bajaj Platina 2023 का इंजन

बजाज की आने वाली इस नई बाइक में आपको 124.6cc का इंजन मिलेगा, जो कि 8500 rpm पर 8.5ps का पावर और 6,500 rpm पर 10.8 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Bajaj Platina 2023 कैसे मिलने वाले हैं फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Bajaj Platina 2023 में डिजीटल ओडोमीटर, डिजीटल स्पीडोमीटर, ऑटोमैटिक हेडलाइट, शिफ्ट लाइट, फ्युल गैज, हेडलाइट में हैलोजन बल्ब, इंजन ऑफ-ऑन बटन, स्टैंड लाइट जैसे फीचर्स का इस्तमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़े: लॉन्च से पहले ही Yamaha RX100 की बैंड बजाने आ गई Bajaj Discover 150

Bajaj Platina 2023 माइलेज

बजाज की Platina हमेशा से ही ज्यादा माइलेज के लिए जानी जाती रही है। सवाल इस नए बाइक का है की क्या ये पहले वाली Platina के जितना माइलेज दें पाएगी या नहीं। आपको बता दें की इस बाइक के सिर्फ बाहरी लुक पर ही बदलाव देखने को मिलेगा जिसका साफ मतलब है की माइलेज के मामले में यह बाइक पहले जैसी ही होने वाली है।

Bajaj Platina 2023 कब होगी लॉन्च

इस बाइक के लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन ये माना जा रहा है की इस बाइक को इसी साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। तो अगर आप भई माइलेज वाली बाइक पसंद करते है और साथ ही सस्ते में स्पोर्टस बाइक का मजा लेना चाहते है तो ये बाइक आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।