233km रेंज के साथ OLA की फैक्ट्री बंद करवाने पहुंचा Simple One electric scooter!

simple-one-electric-scooter

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में जल्द ही एक और दावेदार की एंट्री होने जा रही है, इसका नाम है Simple One electric scooter. अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन स्कूटर कहे जा रहे Simple One में एक से बढ़कर एक खूबियां दी जाने वाली हैं। इसके आने से Ola S1 Pro, Ather 450X, Bajaj Chetak, Hero Vida और TVS iQube ST जैसे दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चुनौती मिलने वाली है।

ऐसा माना जा रहा है की हाईटेक फीचर्स के साथ आने वाला ये भारत का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा, इसकी कीमत के बारे में ज्यादा जानकारी 23 मई 2023 को लॉन्च के वक़्त साझा की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक Simple One electric scooter का प्रोडक्शन कंपनी के तमिलनाडु मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में शुरू हो चुका है और लॉन्च की साथ ही डिलीवरी भी स्टार्ट होने की उम्मीद है। इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था।

Simple One electric scooter का लुक काफी अलग होने वाला है, इसके कुछ पार्ट्स स्पोर्ट्स बाइक की याद दिलाने वाले हैं। सीधे शब्दों में कहें तो कुछ नया आने वाला है भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में। बात स्टोरेज की करें तो फ्रंट के साथ-साथ अंडर सीट स्टोरेज भी दिया जा रहा है, अंडर सीट स्टोरेज की क्षमता 30 लीटर है। चार रंगों Brazen Black, Namma Red, Azure Blue और Grace White में आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कस्टमर्स में काफी उत्साह देखा जा रहा है। Smart dashboard, offering navigation और screen customization options जैसी खूबियों के साथ इसके प्रति आकर्षण और भी बढ़ जाता है।

ये भी पढ़ें: KTM 390 ADV SW को देखते ही बेहोस हुए दिल्ली के लड़के! एक अपडेट 22 हजार रुपये लेकर…

Simple One electric scooter स्पेसिफिकेशन

Simple One electric scooter में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4.8kwh की बैटरी मिलने वाली है, इसे फ्लक्चुएशन कंट्रोल, वोल्टेज, करंट और टेम्परेचर को मैनेज करने लायक तैयार किया गया है। स्कूटर में लगा 8.5kw का मोटर 72nm का टॉर्क जेनेरेट करने की क्षमता लेकर आ रहा है। दावे के मुताबिक 105kmph की टॉप स्पीड वाले इस स्कूटर में मात्र 2.77 सेकंड में 0 से 44kmph तक की रफ़्तार पकड़ने की पावर है। जहां तक बात रेंज की है तो इससे लेकर कंपनी 230km का दावा करती है, यानी की एक चार्ज में 230 किलोमीटर तक की यात्रा तय की जा सकती है। Simple One electric scooter के दोनों व्हील 12-12 इंच के होने वाले हैं, जो CBS (कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम) का सपोर्ट लेकर आ सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।